यूपी के महोबा से एक खबर ऐसी उडी की लोगों ने शेयर कर-कर के उसे वायरल कर दिया। खबर यह थी कि महोबा के किसी पुलिस कांस्टेबल ने अपनी छुट्टी की अर्जी दी।

अब यह तो बहुत आम खबर है। छुट्टी की अर्जी मे ऐसा क्या है जो यह वायरल हो गयी? वैसे भी पुलिस वालों को छुट्टी विरले हीं मिलती है चाहे होली हो, दिवाली हो या फिर ईद। लेकिन कारण यह भी नहीं था। वायरल होने के पीछे कारण यह था कि अर्जी मे कांस्टेबल सोम सिंह ने लिखा कि परिवार बढ़ाने के लिए 23 जून से एक महीने की छुट्टी चाहिए। सोम सिंह महोबा जिले के कोतवाली पुलिस थाने में तैनात है।

यह तो कुछ नहीं है बात तब और फजीहत की बन गयी जब थाना इंचार्ज ने भी अर्जी पर ‘फॉर फॅमिली डेव्लपमेंट’ लिखकर आगे बढ़ा दिया। सोम सिंह की अर्जी पढ़कर थाना इंचार्ज पिघल गया और उसने सोम सिंह को 45 दिन की छुट्टी देने की सिफ़ारिश कर डाली। अब जैसे बात फैली लोगों ने धार दबोचा और ले लिए मजे सोम सिंह की लिखी अर्जी की।

आनन-फानन मे सोम सिंह ने वापिस से छुट्टी की अर्जी दी। उसमे विषय लिखा कि अत्यंत आवश्यक कार्य के लिए घर जाना है जिसके लिए 24 जून से 10 दिन का आकस्मिक अवकाश दिया जाए। पुलिस अधीक्षक ने आगे उसी अर्जी पर उसकी 10 दिन की छुट्टी मंजूर कर दी।

हालांकि पुलिस अधीक्षक का कहना है कि सोम सिंह की इसके पहले कोई छुट्टी की अर्जी आई हीं नहीं। उन्होंने ये भी कहा कि किसने और कैसे उसे वायरल किया, इसकी सीओ, सिटी से जांच कराई जा रही है.