भारत ने मंगलवार को पाकिस्तान के भीतर घुस कर जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन के अड्डो पर जाकर बमाबारी की. जिसमें 200 से लेकर 300 आतंकियों के मरने की बात कही जा रही है. हालांकि अधिकारिक रूप से अभी इसकी घोषणा नहीं हुई है लेकिन सूत्रों के हवाले से ये खबरें चल रही हैं.

भारत के इस कदम से पाकिस्तान काफी तिलमिलाया हुआ है. उसकी बौखलाहट काफी बढ़ गई है. कल शाम पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी शुरू हो गई. दोनों देशों के बीच तना-तनी का माहौल बना हुआ है और सीमा पर दोनों ओर से लगातार गोलीबारी की खबरें आ रही हैं.

पाकिस्तान के F16 विमान सुबह भारत की सीमा में घुसे. वहीं दूसरी ओर भारत का एक मिग विमान किन्हीं कारणों के चलते क्रैश हो गया. ये घटना कश्मीर के केन्द्रीय इलाके बडगांव में हुई. विमान क्रैश होने के पीछे तकनीकी कारण बताए जा रहे हैं. इस घटना में हमारे दो जवान शहीद हो गए. सुबह 10:40 पर ये हादसा हुआ.

पाकिस्तानी मीडिया का वहम

दोनों देशों में जिस तरह के हालात हैं उससे दोनों देशों के मीडिया में भी होड़ मची हुई है. जिसमें पाकिस्तानी मीडिया की बौखलाहट इतनी बढ़ गई है कि वो फर्जी खबरें चलाने लगा.

पाकिस्तानी मीडिया उस विमान को अपनी उपलब्धी के रूप में गिना रहा था जो कश्मीर के बडगांव में दुर्घटना का शिकार हुआ था. पाकिस्तान के कुछ अधिकारी भी अपनी आवाम को ऐसी फर्जी जानकारी दे रहे हैं. लेकिन अगर थोड़ा-सा कॉमन सेन्स लगाकर देखा जाए तो ये मुमकिन ही नहीं है.

 

पाकिस्तान के विमान नौशेरा सेक्टर में घुसे थे और भारत का विमान कश्मीर के केन्द्र में स्थित इलाके बडगांव में क्रैश हुआ. अब न तो ये मुमकिन है कि पाकिस्तान के विमान इतना भीतर घुस कर ऐसा कुछ कर जाए और न ही ये कि इतनी दूर से हमला हो और विमान इतनी दूर जाकर गिरे.

पाकिस्तान का दावा कि दो विमान मार गिराए

पाकिस्तान ये दावा कर रहा था कि उसने भारत के दो विमानों पर हमला किया जिसमें से एक पाकिस्तान में जा गिरा और एक भारत में. साथ ही साथ ये भी कहा जा रहा था कि जो विमान पाकिस्तान में जा गिरा है उसके पायलट को पाकिस्तान ने गिरफ्तार कर लिया है.

तस्वीर सोर्स- गूगल

अब अपने दावे से इंकार

जब पाकिस्तानी मीडिया की फर्जी खबर पर चारों ओर थू-थू होने लगी और उनकी चलाई खबरें फर्जी साबित होने लगी तो वो अपने दावे से मुकर गया.

 


जिस तरह से पाकिस्तान का मीडिया और वहां के अधिकारी इस तरह की फर्जी खबरें अपने देशवालों के देकर खुश कर रहे थे इससे ये साफ है कि वो असलियत में ऐसा कुछ करे या न करे लेकिन ख्याली पुलाव पका कर अपनी आवाम को खुश करने में अच्छे से माहिर हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here