5 मार्च 2018 को इरफान खान का ट्वीट आता है कि उनको एक रेयर बीमारी हो गयी है। इसके ठीक 10 दिन बाद उनका एक और ट्वीट आता है जिसमें वो अपनी इस बीमारी के बारे में बताते हैं।

 


उन्होने बताया था कि उनको न्यूरोइंडोक्राइन ट्यूमर है और इसके इलाज के लिए वो लंदन जा रहे हैं। इस ट्वीट के बाद तो मानो हर तरफ मायूसी छा गई। लंदन में दवाओं का और हिंदुस्तान में दुआओं का दौर शुरू हो चुका था। इन दवाओं और दुआओं का इरफान पर जल्दी ही असर हो गया और लगभग 1 साल बाद वो अपने देश लौट आए हैं। जब से इरफान इंडिया आए हैं तब से मास्क लगाकर घूम रहे थे। 2 अप्रैल को मुंबई एयरपोर्ट पर अचानक इरफान ने खुद को अनमास्क किया।

बीमारी के बाद पहली बार एयरपोर्ट पर दिखे इरफान खान

इरफान ख़ान की एयरपोर्ट वाली विडियो आने के बाद तो फैंस को लगा की ऊपर वाले ने उनकी सारी दुआओं को कबूल कर लिया है। एयरपोर्ट पर गुलाबी रंग की टी-शर्ट, नीली और गुलाबी रंग की कमीज और ब्लू जींस में ऐसा लग रहा था कि मानो इरफान किसी फिल्म का ‘ओके टेक’ देकर आ रहे हों। कितने डैशिंग लग रहे थे बाइ-गॉड। वही मस्तानी चाल और आँखों में वही नशा। सच्ची बताऊँ तो मुझे इरफान को देखकर सलमान की दबंग का वो डायलॉग याद आ गया-

‘स्वागत नहीं करोगे आप हमारा?

अब आपको उनका वो मेसेज पढ़ाते हैं जो उन्होंने खास आपके लिए लिखा है. यहाँ हम उसका हिन्दी में अनुवाद कर रहे हैं. आप पढ़िये और मजे करिये।

जीत के पीछे भागते-भागते हम ये भूल जाते हैं कि लोगों का प्यार-प्रेम हमारे लिए कितना मायने रखता है. इस प्यार का एहसास हमको तब होता है जब हम किसी बुरे दौर से गुज़रते हैं.
ज़िंदगी के सफर में जब मैं पलटकर अपने पैरों के निशां देखता हूं, तो मैं एक पल ठहर जाना चाहता हूँ और उन ठहरे पलों में आपका शुक्रिया अदा करना चाहता हूँ.
आपके बेशुमार प्यार और साथ के लिए, जिसने ठीक होने में मेरी मदद की. मैं अपना वो सफर पूरा कर वापस आपके पास आ गया हूँ. दिल से आप सबका शुक्रिया।

इरफान ख़ान जिस दर्द गुजरे हैं और वापस आने के बाद उन्होने जो लिखा है उससे तो उनकी फिल्म चॉकलेट का एक डायलॉग याद आ गया-

‘शैतान की सबसे बड़ी चाल ये है कि वो सामने नहीं आता ‘

उनकी बीमारी भी तो शैतान ही थी. खैर अब हम उसकी बात नहीं करेंगे. अब वो बिलकुल चका-चक हैं और जल्द ही इंग्लिश मीडियम की शूटिंग शुरू करने वाले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here