2019 के लोकसभा चुनाव करीब आ कहे हैं और सभी पार्टियां अपने-अपने तरीके से वोट बैंक भरने के लिए तमाम कोशिशे करने में लगे हुई हैं. सवर्णों को आरक्षण देने की बात हो या फिर मंदिर बनाने की. लोकसभा चुनावों के लिए सबने अपनी रणनीति तैयार कर ली है.

सोशल मीडिया पर एक लाल रंग के शादी के कार्ड की तस्वीर खूब वायरल हो रही है. कार्ड जसविंदर सिंह और इन्द्रजीत कौर की शादी का है जो आने वाली 11 फरवरी को होने वाली है. ये कार्ड भी उन आम कार्ड के जैसा है बस एक चीज़ है जिसकी नजह से ये चर्चा में है.

फोटो सोर्स- इंटरनेट

इस कार्ड के वायरल होने की वजह है शादी के कार्ड पर की गई आम आदमी पार्टी के लिए वोट की अपील. राजनीतिक पार्टियां वोट मांगने के लिए इस बार एक अलग तरह का तरीका अपना नहीं रही हैं. पोस्टर और होडिंग के ज़रिए वोट मांगने का तरीका तो अब पुराना हो चला है. अब शादी के कार्ड पर तोहफे रूप में वोट मांगे जा रहे हैं.

जी हां! जिस कार्ड की बात हम कर रहे हैं उस पर भी कुछ ऐसा ही लिखा था.

फोटो सोर्स- इंटरनेट

जसविंदर सिंह कहते हैं कि ‘आम आदमी पार्टी गरीबों की पार्टी है, वह हमारे लिए ही काम कर रही है, बात शिक्षा की हो या फिर अधिकार की पार्टी हमारे अधिकार के लिए लड़ रही है.’

जसविंदर सिंह अम्बाला के रहने वाले है. आम आदमी पार्टी के बड़े वाले समर्थक जान पड़ते हैं. क्योंकि भैया ऐसे अपने ब्याह के कार्ड पर वोट मांगने का काम ऐसा ही कोई आदमी कर सकता है.

इस अलबेले और निराले दुल्हे ने गुरूवार को अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की और ये शादी का व वोट मांगेने का निमंत्रण दिया. जिसके बाद से आम आदमी पार्टी के नेताओं में एक खुशी की लहर दौड़ पड़ी है जिसके चलते नेता ट्वीटर पर लगातार इस कार्ड की फोटो ठेल रहे हैं.

 

पहले राजनीति का स्तर गिरा करता था, लेकिन अब चीज़े उससे भी आगे आ गई हैं. अभी शादी के कार्ड पर वोट मांग रहे हैं, शायद भविष्य में बच्चे पैदा होने की खुशी मे भी मांग ले, वोट. वोट मांगने के लिए मुद्दे की बात करना, जनता के कल्याण के लिए सुविधाओं की बात करने शायद ओल्ड फैशन हो गया है. जो अब पार्टिया इस तरह से प्रचार करने पर उतर आई हैं.

Facebook Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here