मुंबई एक ऐसा शहर जिसका नाम ज़ुबान पर आते ही काफी व्यस्त जीवनशैली का एहसास होने लगता है। इसी शहर में एक हॉस्पिटल है जिसका नाम है लोकमान्य तिलक। यह हॉस्पिटल मुंबई के व्यस्त हॉस्पिटल में से एक है। अब जरा सोचिए अगर इस हॉस्पिटल में किसी महिला के साथ रेप हो जाए तो यह सोचने वाली बात है।

लेकिन ऐसा हुआ है, खबर है कि एक 37 साल की HIV पॉज़िटिव महिला के साथ एक शख्स ने रेप जैसी घिनौनी घटना को अंजाम दिया है। आरोपी का नाम दीपक अन्नपा कुंचिकुरवे है जिसे मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। यह शख्स हॉस्पिटल में ही साफ-सफाई का काम करता है।

लोकमान्य तिलक हॉस्पिटल, मुंबई। फोटो सोर्स: गूगल

लोकमान्य तिलक हॉस्पिटल, मुंबई। फोटो सोर्स: गूगल

इस घटना को लेकर पुलिस भी काफी हैरान है। सायन पुलिस का कहना है कि जिस हॉस्पिटल में इतने सारे सीसीटीवी लगे हुए है और इतने लोगों का आना-जाना है तो इस घटना को कैसे अंजाम दिया गया? सायन पुलिस स्टेशन की इंस्पेक्टर ललिता गायकवाड़ ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज और स्थानीय इंटेलिजेंस के आधार पर हमने आरोपी को गिरफ्तार किया। आरोपी को कोर्ट में पेश करने के बाद अगली कार्रवाई के लिए पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। पुलिस ने बताया कि महिला पुणे की है और इस हॉस्पिटल में अपनी बहन का इलाज कराने के लिए आई थी।

सायन पुलिस स्टेशन ठाणे, फोटो सोर्स: गूगल

सायन पुलिस स्टेशन ठाणे, फोटो सोर्स: गूगल

आरोपी दीपक से जब पूछताछ की गई तो उसने जो कुछ भी बताया उससे पुलिस भी सदमे में आ गई। दीपक ने महिला को बताया कि वह इस हॉस्पिटल में गार्ड है। उसने महिला से पूछा कि आप पैसे को लेकर परेशान है क्या? तो उस महिला ने हां में जवाब दिया। फिर दीपक ने महिला से कहना शुरु किया कि वह एक डिपार्टमेंट को जानता है जहां से इलाज में छूट मिल सकती है। इसके बाद वह महिला को डिपार्टमेंट ले जाने के बहाने हॉस्पिटल की छत पर ले गया और वहां उसके साथ छेड़खानी करनी शुरु कर दी। महिला उस शख्स से अपने आप को छुड़ाने की नाकाम कोशिश करती रही।

इस घटना के बाद महिला ने नजदीकी पुलिस स्टेशन में जाकर FIR दर्ज करवाई जिसके बाद पुलिस ने 24 घंटे के अंदर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। इस घटना के बाद हॉस्पिटल कई मामलो में सवालों के घेरे में आ गया है। जिस वक्त दीपक इस घटना को अंजाम दे रहा था उस वक्त बाकि सभी हॉस्पिटल के कर्मचारी कहां थे? हॉस्पिटल में मुंबई सिक्योरिटी फोर्स (MSF) और BMC के कई गार्ड के रहने के बाद भी रेप जैसी घटना हुई कैसे?