देश के सबसे ज्यादा चर्चित नेता प्रधानमंत्री मोदी पर अब तीसरी फिल्म बनने जा रही है। फिल्म बनाने वाले हैं संजय लीला भंसाली। संजय लीला भंसाली, वो शख्स जिन्हें राजपूतों की भावनाओं को आहत करने के लिए करणी सेना ने तमाचा रसीद दिया था। लगभग-लगभग समूचा हिन्दू समुदाय उस समय संजय लीला भंसाली को काफी ही ‘क्रिएटिव’ गालियों से नवाज चुका था।

खैर, अब संजय लीला भंसाली हिन्दू हृदय सम्राट बन जाएंगे। वजह ये क्योंकि उन्होंने मोदी जी के ऊपर फिल्म बनाने की ठानी है। फिल्म का पोस्टर मोदी जी के बड्डे पर रिलीज किया गया। नाम है ‘मन बैरागी’। जब से पोस्टर रिलीज हुआ है तब से ही इस फिल्म की चर्चा होनी शुरू हो गयी है। अक्षय कुमार और बाहुबली फेम प्रभास ने अपने-अपने सोशल मीडिया अकाउंट से फिल्म का पोस्टर शेयर करके फिल्म की अच्छी-ख़ासी मार्केटिंग कर दी है। पर, जब से पोस्टर रिलीज हुआ है, आधी जनता के मन में बस एक ही सवाल है कि फिल्म में मोदी जी का किरदार निभाने वाला एक्टर है कौन?

कौन है मोदी जी का किरदार निभाने वाला एक्टर?

‘मन बैरागी’ फिल्म में मोदी जी का किरदार निभाने वाले एक्टर का नाम अभय वर्मा है। जितनी जानकारी हमें अभय के बारे में मिल पायी है उस अनुसार अभय वर्मा की यह पहली फिल्म है। इससे पहले अभय ‘नैना दा कसूर’ गाने में नज़र आ चुके हैं। अपनी पहली ही फिल्म में संजय लीला भंसाली के साथ काम करना अभय वर्मा के लिए एक बड़ा ब्रेक है। अभय वैसे एक बार डेयरी मिल्क चॉकलेट के एड में भी नज़र आ चुके हैं।

फिल्म में क्या होगा?

जैसा कि आप सब को पता ही है कि मोदी जी पर अब तक दो फिल्म और एक वेब सीरीज बन चुकी है। ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ नाम की एक फिल्म में विवेक ओबेरॉय ने नरेंद्र मोदी का किरदार निभाया था। इसके अलावा एक शॉर्ट फिल्म भी बनी थी। यह शॉर्ट फिल्म बनाई थी फिल्म मेकर महावीर जैन ने। महावीर जैन वही शख्स हैं जो मोदी जी पर बनने वाली नयी फिल्म ‘मन बैरागी’ को प्रोड्यूस करने वाले हैं यानि कि आने वाली फिल्म में पैसा लगाने वाले हैं।

मोदी जी पर बनने वाली शॉर्ट फिल्म का नाम था ‘चलो जीते हैं।’ इस फिल्म को नेशनल अवार्ड भी मिल चुका है। इसके अलावा इरोज नाउ ने एक वेब सीरीज़ भी बनाई थी। जिसका नाम था, ‘मोदी–जर्नी ऑफ अ कॉमन मैन।’

ऐसे में लोगों के मन में ये सवाल भी है कि आने वाली फिल्म में रहेगा क्या? क्योंकि मोदी जी पर दो फिल्में पहले ही बन चुकी हैं। तो आपको बता दें कि आने वाली फिल्म ‘मन बैरागी’ में मोदी जी के 13 साल की उम्र से लेकर 20 साल के उम्र तक की कहानी रहेगी। सबसे खास बात ये है कि इस फिल्म में मोदी जी के राजनीतिक जीवन की कोई कहानी नहीं होगी।

मोदी जी पर नई पिक्चर बनने वाली है, बनाने वाले हैं संजय लीला भंसाली पद्मावत वाले
प्रतीकात्मक तस्वीर।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म का फोकस ये होगा कि कैसे मोदी खुद की तलाश में घर छोड़ कर हिमालय पर चले गए थे। संजय लीला भंसाली ने खुद एक इंटरव्यू में बताया था कि इस कहानी में यूनिवर्सल अपील है। इसमें वही चीजें दिखाई जाएंगी, जो अनकही हैं। अनकही माने मोदी जी की ज़िंदगी का वो हिस्सा जिससे आप पूरी तरह से अंजान हैं। तो फिर इंतज़ार कीजिये इस फिल्म का। बाकी अभय वर्मा को उनके इतने बड़े ब्रेक के लिए हमारी तरफ से भी ढेर सारी शुभकामनायें।