भैंसोंं की परंपरागत दौड़ यानि कि कम्बाला, पिछले कुछ दिनों से लगातार चर्चा में है। इस दौड़ में रिकॉर्ड्स बन रहे हैं और टूट रहे हैं। हाल ही में सोशल मीडिया पर श्रीनिवास गौड़ा की खूब चर्चा हुई। वजह भी थी। आखिर श्रीनिवास ने 142 मीटर की दूरी को मात्र 13.62 सेकंड में पूरा कर डाला था। इस हुनर को आनंद महिंद्रा ने भी काफी सराहा था। जब सोशल मीडिया पर ओलंपिक में शामिल करने की बात उठाई गई तो, 28 साल के इस शख्स को सरकार ने ट्रायल देने के लिए भी बुलाया लेकिन, फिर क्या हुआ? श्रीनिवास ने यह कहते हुए कि अभी वह ट्रायल के लिए पूरी तरह से फिट नहीं हैं, सबकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

अब श्रीनिवास के इस बयान के बाद कई लोगों की उम्मीद भी टूटी और सपने भी। लेकिन जो लोग सोशल मीडिया पर श्रीनिवास का माला जप रहे थे उन्हें ज्यादा निराश होने की जरुरत नहीं है क्योंकि श्रीनिवास गौड़ा की कहानी पुरानी हो गई। इस लिस्ट में एक नया नाम जुड़ गया है। यह नया नाम निशांत शेट्टी का है जिन्होंने 13.6 8 सेकंड में ही 143 मीटर की दूरी तय कर लिया है। मतलब उन्होंने 100 मीटर की दूरी सिर्फ 9.51 सेकेंड में तय की जबकि इससे पहले श्रीनिवास ने 100 मीटर की दूरी तय करने के लिए 9.55 सेकंड का समय लिया था। मतलब यह कि अब भारत के नए ‘देसी उसैन बोल्ट’ निशांत शेट्टी हो गए हैं।

हालांकि निशांत शेट्टी के बारे में अभी तक सोशल मीडिया पर कुछ ज्यादा हल्ला नहीं मचा हुआ है। लेकिन, उन्होंने श्रीनिवास गौड़ा का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। श्रीनिवास गौड़ा ने जब विश्व रिकॉर्ड बनाया तो, सभी ओर उनका ही नाम सुनाई दे रहा था। कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा ने कम्बाला रेस में रेकॉर्ड स्पीड के लिए गौड़ा से मुलाकात की और 3 लाख रुपये का चेक देकर सम्मानित भी किया था। खेल मंत्री किरण रिजिजू ने उन्हें ट्रायल के लिए भी बुलाया था लेकिन, श्रीनिवास ने उन्हें मना कर दिया क्योंकि उन्हें लगता था कि एक खेत में दौड़ना और ट्रैक पर दौड़ना, दोनों में काफी अंतर है।

वीडियो देखें:-