जिस देश का कानून हमें ये अधिकार देता है कि हम बालिग होने पर अपने से जुड़े फैसले ले सकते हैं. चाहे वो करियर से जुड़ा हो, चाहे शादी से जुड़ा हो, या फिर जिंदगी से जुड़ा कोई भी अहम फैसला हो। लेकिन उसी देश में कुछ लोग ऐसे हैं जो खुद को कानून से ऊपर मानते हैं. जो जात-पात, ऊंच-नीच और समाज की तमाम दकियानूसी चीजों को लेकर अपनी बहु-बेटियों पर अत्याचार करते हैं. डर तब लगता है जब पता चलता है कि ये लोग समाज के सबसे प्रतिष्ठित और नामी लोग हैं.

ऐसा ही एक मामला जो पिछले दो-चार दिनों से लगातार चर्चा में बना हुआ है. अख़बारों की हेडलाइन से लेकर न्युज़ चैनल के प्राइम टाइम का भी हिस्सा बना हुआ है. यह मामला है साक्षी मिश्रा का. जिसने अपने पिता, भाई और रिश्तेदारों पर आरोप लगाया था कि वो उसे और उसके पति अजितेश कुमार को जान से मार देंगे. साक्षी ने बकायादा विडियो बनाकर इसका खुलासा किया था. ये वीडियो इतनी तेजी से वारायल हुआ कि चारों तरफ इसकी चर्चा हो रही है. मीडिया ने भी इसे हाथों-हाथ लिया है.

मर्ज़ी से शादी करने पर बीजेपी विधायक की बेटी को अपने ही पिता से जान का खतरा है? 

अगर आपको पूरी ख़बर पता है तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस मामले में हर पल नई तस्वीर देखने को मिल रही है। जिस वीडियो के वायरल होने के बाद इस मामले ने तुल पकड़ा है उसमें अपने पिता, भाई के आलावा लड़की एक और नाम की ज़िक्र कर रही है। जिसका नाम राजीव राणा बताया जा रहा  है, जो उनके हिसाब से उनके पिता का भेजा हुआ गुंडा है. साक्षी आगे कहती हैं कि अगर उसे या अजितेश को कुछ होता तो उसके लिए उसके पिता, भाई और राजीव राणा जिम्मेदार होंगे.

प्रतीकात्मक तस्वीर, फोटो सोर्स: गूगल
प्रतीकात्मक तस्वीर, फोटो सोर्स: गूगल

इस मामले को तूल पकड़ता देख साक्षी के पिता विधायक राजेश मिश्रा ने एक बयान जारी किया है. इस बयान में कहा गया है कि, ये एक सियासी साज़िश है. जाति के कारण शादी से एतराज़ नहीं था. एतराज़ इसलिए था कि उम्र में अंतर था और पति की कमाई कम थी. पर सवाल जस का तस है कि अगर बस यही बात थी, तो साक्षी और अजितेश भागे क्यों फिर रहे थे?

अब सवाल यहांं ये उठ रहा है कि जब पिता का बयान इस तरह का है तो साक्षी और अजितेश भागते फिर रहे हैं। इससे साफ समझ आता है कि बेटी को अपने पिता के बयान पर बिल्कुल भरोसा नहीं है। क्योंकि साक्षी ने पिता के बयान के बाद जो कहा उससे तो यही लग रहा है।

साक्षी का क्या कहना है?

साक्षी ने चैनलों को दिए इंटरव्यू में बताया है कि कैसे उसके और उसके भाई की परवरिश में अंतर था. जहां एक तरफ उस पर तमाम तरह की पाबंदियां थी. वहीं उसके भाई को हर तरह की छूट मिली हुई थी. उसने अपनी मां पर आरोप लगाया कि उन्होंने मेरे पिता से मेरे बारे में गलत-गलत बातें बताई. साथ ही जब मां जयपूर में मेरे हॉस्टल में रहने आई तो मुझे बहुत डराती थी. मुझे ऑनर किलिंग का डर दिखातीं थीं. जब साक्षी और अजितेश के बारे में उसके भाई को पता चला. तब वह उससे बार-बार अजितेश के बारे में पूछता था. और न बताने पर गलत शब्दों का इस्तेमाल करता था उसे पीटता था. उसने इंटरव्यू में भी वही बात कही कि उसे उसके पिता, भाई और उसके दोस्तों से जान का खतरा है. इसलिए उसने वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया ताकि वह इन सबसे बच सके.

राजीव राणा का क्या कहना है?

इस इंटरव्यू के दौरान राजीव राणा भी सामने आए और अपने ऊपर लगे आरोपों को बेबुनियाद बताया है. उनका कहना है कि जब ये वाकाया घटा तब वो अपने दफ्तर में बैठे थे. अगर उन्होंने साक्षी या अजितेश को फोन पर धमकाया होता या उनके पीछे किसी को भेजा होता तो सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गया होता.

राजीव राणा, फोटो सोर्स: गूगल
राजीव राणा, फोटो सोर्स: गूगल

इतना ही नहीं राणा का कहना है कि उन्होंने किसी तरह का कोई फोन नहीं किया है। अगर ऐसा है तो मेरे फोन का कॉल डिटेल निकलावा जाए। यह जवाब उस वक्त आया जब अजितेश  के पिता ने राजीव के फोन की कॉल डिटेल निकलवाने की बात कही थी।

अजितेश की पहले हो चुकी है सगाई

यह मामला अब एक अलग ही मोड़ ले चुका है. अजितेश के बारे मेेंं एक और खुलासा हुआ है.रिपब्लिक हिंदी में छपी ख़बर के अनुसार अजितेश की सगाई पहले ही किसी और से हो चुकी थी. जिस लड़की से अजितेश की सगाई हुई थी उसके पिता सामने आए हैं.

अजितेश की हो चुकी है सगाई, फोटो सोर्स; गूगल
अजितेश की हो चुकी है सगाई, फोटो सोर्स; गूगल

उन्होंने कहा है कि 7 लाख कर्ज लेकर अपनी बेटी की सगाई की थी पर सगाई टूट गई. लेकिन अजितेश की सगाई अगर हो चुकी है तो इस बारे में साक्षी को पता होना चाहिए क्योंकि अजितेश, साक्षी के घर हमेशा आया जाया करता था। खैर, अभी समय के साथ-साथ इस मामले में और भी कई तस्वीरे सामने वाली है जिसमें कई सारा खुलासा होने की उम्मीद है।  लेकिन फिलहाल लड़की और लड़का दोनोें सोशल माीडिया का सहारा लेकर अपनी जान बचाने की गुहार लगाने में व्यस्त हैं।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here