साल 2020 में हमने कई सितारे खो दिए। अब खबर आ रही है कि हॉलिवुड ऐक्टर ‘ब्लैक पैंथर’ चैडविक बोसमैन का शुक्रवार को कैंसर से निधन हो गया। उनकी उम्र 43 साल थी। चैडविक को कोलन कैंसर था। उनकी पब्लिसिस्ट निकी ने असोसिएटेड प्रेस को जानकारी दी की बोसमैन का निधन लॉस ऐंजिलिस में हुआ। उनके गुजरने की खबर के बाद सोशल मीडिया पर Rest in peace Legend ट्रेंड कर रहा है। फैन्स इमोशनल होकर उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं।
source: twitter

source: twitter

चैडविक के परिवार की तरफ से जारी स्टेटमेंट में उनके परिवार ने बताया कि उन्हें 4 साल पहले कैंसर का पता चला था। स्टेटमेंट में लिखा है कि वह सच्चे फाइटर थे। परिवार ने बताया कि उन्होंने बीते 4 साल में कई फिल्मों की शूटिंग कैंसर और कीमोथेरपी के बीच ही की थी। स्टेटमेंट में फैमिली ने लिखा कि ‘ब्लैक पैंथर’ में King टी चाला का रोल करना उनके करियर के लिए सम्मान की बात है।
मालूम हो कि चैडविक बोसमैन ने अपने करियर में ढेर सारे अवॉर्ड जीते थे. उनकी फिल्म ‘ब्लैक पैंथर’ को ऑस्कर अवॉर्ड में 6 श्रेणियों के लिए नामांकन मिला था और इस फिल्म ने तीन अकादमी अवॉर्ड भी अपने नाम किए थे.
आपको बता दें कि ब्लैक पैंथर’ का किरदार सबसे पहले मर्वल की फिल्म ‘कैप्टन अमेरिका: सिविल वॉर’ में दिखा था और फिर बोसमैन ने इस किरदार को 2018 में आई फिल्म ‘एवेंजर्स: इन्फिनिटी वॉर और 2019 में आई ‘एवेंजर्स: एंडगेम में भी निभाया था जबकि साल 2018 में आई ‘ब्लैक पैंथर’ ने तो कमाई के ढेर सारे रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए थे।
हमने हाल फिलहाल ही उनकी मूवी ब्लैक पैंथर देखी थी। इस फिल्म से हमें दुनिया में बन रहे हथियारों की होड़ को रोकना था। काफी शानदार फिल्म थी और चैडविक की एक्टिंग भी दमदार थी। आज उनकी निधन की खबर सुनने के बाद सन्न रह गया था। पता नहीं 2020 क्या-क्या दिखाएगा?
कच्चा चिट्ठा, चैडविक बोसमैन को श्रद्धांजलि अर्पित करता है।