आज नौसेना दिवस है. इस मौके पर पूरे देश ने भारतीय नौसेना को बधाई दी है. इसी को लेकर कांग्रेस ने भी नौसेना को बधाई देते हुए एक ट्वीट किया है. हालांकि, इस ट्वीट में एक ब्लंडर हो गया. फोटो का ब्लंडर. दरअसल, कांग्रेस ने इस ट्वीट के साथ एक सबमरीन की फोटो भी शेयर की है. इस ट्वीट में लिखा हुआ है कि

हम भारतीय, नौसेना दिवस मनाते हैं ताकि, हम उन बहादुर जवानों का सम्मान कर सकें, जिन्होंने मातृभूमि की रक्षा के लिए अपना सब कुछ बलिदान कर दिया. यह उन्हीं जवानों का बलिदान है जो हम आज अपने घरों में ख़ुद को सुरक्षित महसूस करते हैं. जय हिंद.

कांग्रेस द्वारा नौसेना दिवस पर किया गया ट्वीट

कांग्रेस द्वारा नौसेना दिवस पर किया गया ट्वीट

झोल इसी सबमरीन में हैं. कांग्रेस ने इसे भारतीय सबमरीन कहते हुए अपने पोस्ट के साथ शेयर किया है, जबकि ये US नैवी कि LCS सबमरीन है. जो नेविगेशन तकनीक से लैस है.

पर, जैसे ही कांग्रेस को अपनी इस गलती का अहसास हुआ उसने इस ट्वीट को डीलीट कर दिया है. एक राष्ट्रीय पार्टी से इतनी बड़ी गलती करने की किसी ने शायद ही उम्मीद की थी. इससे तो साफ पता चलता है कि कांग्रेस में पढ़े-लिखे लोगों का आकाल पड़ गया है. नहीं तो US सबमरीन और भारतीय सबमरीन में जरूर फर्क कर लेते. इसे कहते हैं गुड़ का गोबर कर देना.

ये भी पढ़ें: कर्नाटक और महाराष्ट्र के बाद क्या मध्यप्रदेश भी कांग्रेस के हाथों से निकल जाएगा?

हर साल 4 दिसंबर को नौसेना दिवस मनाया जाता है. दरअसल, 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध में नौसेना ने अहम भूमिका निभाई थी. इस युद्ध के दौरान भारतीय नौसेना ने 4 दिसंबर को कराची पर हमला किया था. इसी की सफलता को याद करते हुए नौसेना दिवस बनाया जाता है. इस युद्ध को ऑपरेशन ट्राइडेंट के नाम से जाना जाता है.