ट्रैफिक, यह नाम तो आपने सुना ही होगा। जहां तक हमें लग रहा है कि इस नाम से सब लोग एक बार ज़रुर डर जाते हैं। खास कर वो लोग जो घर से ऑफिस के लिए निकले हैं। दिल्ली में ट्रैफिक ज्यादा न हो इसके लिए ट्रैफिक पुलिस के सिपाही हर चौक-चौराहे पर मिल जाते हैं। लेकिन ट्रैफिक नियम के नाम पर यहां कुछ ही नियमों का पालन होता है। जैसे- आप रेड सिंग्नल क्रॉस न करें, दूसरे के वाहन को पीछे से टक्कर न मारे। बाकि यातायात नियम दिल्ली में मायने नहीं रखते है।

ट्रैफिक कॉन्सटेबल कपिल की वीडियो का स्क्रीनशॉट

ये तो हो गया दिल्ली की ट्रैफिक पुलिस का गुणगान। अब मुद्दे पर आते हैं। दिल्ली में एक जगह है सीमापुरी। यहां पर एक ट्रैफिक कॉन्स्टेबल की पोस्टिंग है। नाम है कपिल। कपिल ने अपनी एक रोती हुई वीडियो बनाई और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी। वीडियो में रोते हुए अपने ही विभाग वालों पर आरोप लगाया और फिर शुरु हुआ यहां से असली खेल।

वीडियो में कपिल ने वर्दी पहनी हुई है और रोते हुए ट्रैफिक विभाग के दो लोगों पर परेशान करने का आरोप लगा रहे हैं। अब ये दो लोग कौन हैं? इनमें एक है मुंशी और दूसरे है ACP के रीडर। कपिल ने वीडियो में जो कहा है पहले उसे जान लेते हैं-

सर, मैं वैसे भी बहुत परेशान हूं। सर, मेरे सामने मेरी अब्सेंट लगा दी सर। और फिर कह रहे हैं कि हमारी पावर ये है देख। सर, प्लीज़ मेरी हेल्प करो। सर मैं कुछ भी कर लूंगा अपने साथ सर। सर, मैं बहुत परेशान हूं सर। सर, मैं सच में परेशान हूं।

कपिल ऐसा क्यों कह रहे हैं? दरअसल, कपिल अपने किसी निजी काम से ट्रैफिक इंस्पेक्टर से मिलने के लिए गए थे। इतने देर में ऑफिस के अंदर बैठे मुंशी और ACP रीडर ने उसकी गैरहाजिरी लगा दी। यह कांड करने के बाद मुंशी और ACP ने कपिल से कहा कि देखा हमारी इतनी ताकत है कि तुम्हारी नौकरी खा सकते हैं। जब यह कांड हो रहा था ठीक उसी समय कपिल ने वीडियो बनाया और बिलखकर रोते हुए ACP पर आरोप लगाया। इस वीडियो में एक और शख्स का ज़िक्र करते हुए कपिल ने कहा कि उन्होंने मेरा साथ दिया था।

यह वीडियो सोशल मीडिया पर डाली गई। अब इसका वायरल होना तो लाजमी है। सोशल मीडिया का काम ही यही है। वायरल होते हुए खबर डिपार्टमेंट तक पहुंची। जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने इस मामले में जांच करने के आदेश भी दे दिए। इस बात की जानकारी दिल्ली पुलिस ने अपने ट्वीटर अकाउंट से दी। दिल्ली पुलिस ने लिखा- यह मामला ट्रैफिक विभाग में भेज दिया गया है उचित कार्रवाई जरुर की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here