कश्मीर से आतंकवाद और आतंकवादियों को जड़ से मिटाने के लिए सुरक्षाबलों द्वारा मिशन ऑल आउट बहुत बड़े पैमाने पर चलाया जा रहा है. मंगलवार को संसद में घाटी में मारे गए आतंकियों के आकड़ों को पेश किया गया. जिसके अनुसार बीते साल 2018 में सुरक्षाबालों ने 257 आतंकी मार गिराए थे. वहीं 2017 में 213 और 2016 में 150 आतंकियो का एनकाउंटर हुआ था. इससे पहले कश्मीर पर अपडेट देते हुए एजेंसियों ने गृह मंत्री अमित शाह को बताया था कि पिछले 5 महीनों में सुरक्षाबलों ने 101 आतंकी मार गिराए हैं.

प्रतीकात्मक तस्वीर, फोटो सोर्स – गूगल

कश्मीर के पुलवामा जिले के अंतर्गत आने वाले त्राल इलाके से एनकाउंटर की खबरें आ रही हैं. बताया जा रहा है कि सुबह से सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच चली से मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया गया है. मारे गए आतंकी का शव बरामद कर लिया गया है. फिलहाल पूरे इलाके में सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी है. मारे गए आतंकवादी की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है.

प्रतीकात्मक तस्वीर, फोटो सोर्स- गूगल

जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक, त्राल के जंगली इलाके ब्रानपथरी में दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की सूचना के आधार पर जम्मू-कश्मीर पुलिस और 42 राष्ट्रीय राइफल्स की एक संयुक्त टीम बना कर मौके के लिए रवाना किया गया. इलाके में पहुंचकर सुरक्षाबलों ने त्राल जंगल के विशेष समूह के साथ मिल कर सर्च ऑपरेशन चलाया. इसी दौरान, छिपे हुए आतंकवादियों ने सर्च पार्टी पर हमला बोल दिया. सेना की तरफ से भी जवाबी फायरिंग में एक आतंकी मारा गया.

जम्मू कश्मीर पुलिस सूत्रों के मुताबिक, ‘जंगल में छिपे आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच रुक-रुक कर गोलीबारी जारी है. इलाके में अभी भी आतंकी छिपे हुए हैं. जिसके लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.’

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलवामा जिले के त्राल इलाके में चली इस मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया है. वहीं सुरक्षाबलों की तरफ से कोई नुकसान नहीं हुआ है. मुठभेड़ स्थल से मारे गए आतंकवादी का शव बरामद कर लिया गया है. फिलहांल अभी तक आतंकी की पहचान नहीं हो पाई है. पहचान की जा रही है इसके साथ ही आतंकी किस संगठन से जुड़ा हुआ था इसका पता भी लगाया जा रहा है. मारे गए आतंकी के शव के पास से काफी मात्रा में गोला-बारूद भी बरामद किया गया है.

प्रतीकात्मक तस्वीर, फोटो सोर्स- गूगल

बीते रविवार को ही जम्मू-कश्मीर में शोपियां जिले में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई थी. जिसमे सुरक्षाबलों ने एक बार फिर सीमापार से घुसपैठ कर रहे आतंकियों के मंसूबो पर पानी फेर दिया था. शोपियां में चले इस इन काउंटर में सुरक्षाबलों  ने 4 आतंकवादियों को ढेर कर दिया था.