भारत-पाकिस्तान के बीच जंग के हालात बन चुके हैं। भारत ने एयरस्ट्राइक कर पाकिस्तान के आतंकवादी संगठनों के ठिकानों को तबाह कर दिया था। इसके बाद आज 27 फरवरी 2019 को दोनों देशों के बीच गोलीबारी होती रही। इस बीच पाकिस्तानी एयरफोर्स और इंडियन एयरफोर्स के बीच टकराव हुआ। जिसमें हमारे एक भारतीय कमांडर लापता हैं। वहीं पाकिस्तान कह रहा है कि उन्होंने भारतीय वायुसेना के दो पायलटों को गिरफ्तार कर लिया है। इन सबकी जानकारी आज विदेश मंत्रालय ने प्रेस ब्रीफिंग में दी। प्रेस ब्रीफिंग में विदेश मंत्रालय के स्पोक्स्पर्सन के साथ एयर चीफ मार्शल आर.जी.के कपूर भी थे।

क्या कहा विदेश मंत्रालय ने

  • विदेश मंत्रालय के स्पोक्स्पर्सन ने बताया कि आज पाकिस्तानी एयरफोर्स भारतीय सीमा में घुसा और भारत पर हमला किया। इस पर भारत ने जवाबी हमला किया।
  • इसमें भारत ने पाकिस्तान का एफ-16 विमान मार गिराया। इसमें हमने भी अपना मिग-21 विमान खो दिया। उसका पायलट अब तक लापता है।
  • पाकिस्तान का कहना है कि हमने भारतीय वायुसेना के कमांडर को गिरफ्तार किया है। हम सही तथ्यों को जानने की कोशिश कर रहे हैं।

ये विरोधाभास जैसा है क्योंकि पाकिस्तान कह रहा है कि हमने दो पायलटों को गिरफ्तार किया। जबकि भारत सरकार ने कहा है कि एक पायलट मिसिंग है। पाकिस्तान मीडिया भी एक पायलट की वीडियो जारी कर रहा है। जिसमें वो अपना नाम अभिनंदन बता रहा है।

Facebook Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here