मोदी सरकार में वैसे तो बहुतेरे जुमले देखने और पढ़ने को मिले हैं। उनमें से ही एक हैश टैग के साथ एक लाइन काफी फेमस हुई है, मोदी है तो मुमकिन है। लेकिन मुमकिन का मतलब ये तो नहीं है कि आप चुनाव से पहले ही किसी मतदाता के उंगली पर जबरदस्ती स्याही लगा देंगे। अगर आपको उपर लिखी लाइन बुरी लगी हो तो एक बार चंदौली लोकसभा सीट के तारा जीवनपुर गांव होकर आ जाइए। ग्रामीणों से मिलने के बाद सब कुछ समझ में आ जाएगा। अगर जाना मुश्किल हो रहा है फिर तो नीचे ANI का यह ट्वीट देख लीजिये।

कभी बिना वोट दिए उंगली पर स्याही लगाये हुए किसी मतदाता को देखा है आपने? गांव के लोगों का आरोप है कि गांव के ही कुछ लोग जो बीजेपी से जुड़े है, वोटिंग से एक दिन पहले ही उनकी उंगलियों पर जबरन स्याही लगा दी गई। साथ में 500 रुपये भी दिए गए हैं।

फोटो सोर्स :गूगल
फोटो सोर्स- गूगल

ये है पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के चंदौली लोकसभा सीट पर 7वें चरण के पहले कुछ और ही होने लगा। न्यूज एजेंसी ANI की खबर के मुताबिक इस लोकसभा क्षेत्र में एक गांव है तारा जीवनपुर। यहाँ ग्रामीणों का यह आरोप है कि वोटिंग से एक दिन पहले ही उनकी उंगलियों पर जबरन स्याही लगा दी गई। साथ में 500 रुपये भी दिए गए।

लोगों के मुताबिक, उनके अपने ही गांव के तीन लोगों ने मिलकर ये किया। वे लोग बीजेपी से जुड़े हैं। स्याही लगाते वक्त उन्होने यह भी कहा कि अब आप लोग कल वोट नहीं कर सकते। मामला सामने आने के बाद सपा विधायक प्रभु नारायण सिंह और चंदौली से गठबंधन प्रत्याशी संजय चौहान गांव वालों को लेकर थाने पहुंचे। कार्रवाई की मांग को लेकर उन्होंने धरना दिया। जिला प्रशासन और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। जिला प्रशासन ने मामले की जांच के बाद कार्रवाई का भरोसा जताया है।

मामले में FIR दर्ज

इस मामले में चंदौली पुलिस स्टेशन में शिकायत की गई है। एसडीएम कुमार हर्ष ने इस मामले में कहा कि शिकायतकर्ता जिस तरह से शिकायत करते हैं उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी। उन्हें यह बात FIR में लिखवानी होगी कि उनके उंगलियों पर जबरन स्याही लगाई गई हैं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि  जिन लोगों के उंगली में स्याही लगाई हैं वे अभी भी वोट डाल सकते हैं क्योंकि जब उनकी उंगली में स्याही लगाई गई, तब चुनाव नहीं हुआ था।

चंदौली से कौन हैं चुनावी मैदान में?

उत्तर प्रदेश के 13 लोकसभा सीटों पर चुनाव हुआ। पीएम मोदी का वाराणसी लोकसभा सीट पर भी चुनाव हुआ। चंदौली लोकसभा सीट से बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पाण्डेय प्रत्याशी रहे हैं। उनके मुकाबले में सपा-बसपा गठबंधन से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी हैं संजय सिंह चौहान। ऐसे में इस सीट पर टक्कर की लड़ाई होने की पूरी उम्मीद थी। वैसे 2014 में महेन्द्र नाथ पाण्डेय यहां से सांसद बने थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here