पीएम नरेंद्र मोदी की बायोपिक ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ आजकल सुर्ख़ियों में बनी हुई है। इस फिल्म को लोकसभा चुनावों से पहले रिलीज करना था मगर ऐन पर मौके फिल्म निर्माताओं ने इसकी रिलीज डेट बढ़ा दी है।

नरेन्द्र मोदी फ़िल्म का पोस्टर, फोटो सोर्स – गूगल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राजनीतिक जीवन पर बनी फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। इसके निर्माता फिल्म को रिलीज ही नहीं कर रहे हैं वो तारीख पे तारीख बढ़ाए जा रहे हैं। इस फिल्म की शूटिंग 39 दिनों में पूरी कर ली गई थी मगर रिलीज से ठीक दो दिन पहले फिल्म निर्माताओं ने फिल्म की रिलीज डेट आगे बढ़ा दी है, ऐसा पहली बार नहीं हुआ जब पीएम नरेंद्र मोदी की रिलीज डेट बदली गई हो। इस फिल्म को लोकसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग के बाद 12 अप्रैल को रिलीज किया जाना था। लेकिन बाद में रिलीज डेट 5 अप्रैल कर दी गई। अब सेंसर की अड़चन की वज़ह से फिर से 12 अप्रैल पर फिल्म रिलीज करने की तैयारी है। इस फिल्म के रिलीज ने होने की 2 वजहें हैं आइये जानते हैं क्यों रिलीज नहीं हो पा रही है फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी?’

फोटो सोर्स – गूगल

वज़ह नम्बर एक –  स्पॉटबॉय नाम की एक वेबसाइट के मुताबिक सेंसर बोर्ड की ओर से फिल्म को लिखित रूप से सर्टिफिकेशन नहीं दिया गया है। इस वजह से फिल्म 5 अप्रैल को रिलीज नहीं की जा रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, सेंसर बोर्ड ने फिल्म निर्माताओं को फिल्म में 4 कट का सुझाव दिया था और निर्माताओं ने सेंसर बोर्ड के सुझाए 4 कट के साथ फिल्म सबमिट कर दी थी। लेकिन फिर भी अभी तक फिल्म को सेंसर से सर्टिफिकेट नहीं मिल पाया है। फिल्म मेकर्स ने CBFC के रीजनल ऑफिसर तुषार कर्माकर को कई फोन कॉल्स और मैसेज भी किए, लेकिन उनका कोई जवाब नहीं आया।

फोटो सोर्स- गूगल

वज़ह नंबर दो – फिल्म पर रोक लगाने के लिए कांग्रेस और कुछ विपक्षी पार्टियों ने सुप्रीम कोर्ट में विशेष याचिका दायर की है। जिस पर 8 अप्रैल को सुनवाई होनी है। SC में सुनवाई को रिलीज डेट पोस्टपोन होने की दूसरी वजह माना जा रहा है।

फोटो सोर्स – गूगल

आपको बता दें कि कांग्रेस, डीएमके और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना और कुछ विपक्षी पार्टियां इस फिल्म की रिलीज पर आपत्ति जता चुके हैं। दिल्ली और बॉम्बे हाई कोर्ट ने फिल्म की रिलीज को रोकने की सभी याचिकाओं को खारिज कर दिया है।

इस फिल्म के निर्देशक हैं ओमंग कुमार और इसके निर्माताओं में संदीप सिंह और सुरेश ओबेरॉय शामिल हैं।

“जय हिन्द”

Facebook Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here