वर्ल्ड कप 2019 का 14वां मैच, इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया। ये मैच लंदन के ओवल के मैदान पर खेला जा रहा था। इंडिया ने इस मैच में शानदार परफाॅरमेंस की और मैच 36 रनों से जीत लिया। मैच में सेंचुरी मारने वाले गब्बर यानी कि शिखर धवन को मैन आफ द मैच मिला। लेकिन मैच में कुछ ऐसा हुआ, जिस वजह से स्टीव स्मिथ ने विराट कोहली को थैंक्यू बोला।

Image result for steve smith and virat kohli in world cup 2019

इंडिया ने टाॅस जीता और पहले बैटिंग का फैसला लेते हुए बेहतरीन बल्लेबाजी की। 50 ओवर में 352 रन बनाए। जब इंडिया बैटिंग कर रही थी तब कुछ ऐसा हुआ जिसकी सब तारीफ कर रहे हैं। हुआ कुछ यूं कि 46वें ओवर में कप्तान ऐरोन फिंच ने स्टीवन स्मिथ को थर्डमैन पर फील्डिंग के लिए भेजा। तभी पीछे खड़े दर्शक स्टीव स्मिथ को ‘चीटर..चीटर’ कहकर चिढ़ा रहे थे।

आपको बता दें कि बाॅल टेंपरिंग के मामले में स्टीव स्मिथ और डेविड वाॅर्नर को दोषी पाया गया था और दोनों पर एक-एक साल का बैन लगा दिया गया था। स्टीव स्मिथ और डेविड वाॅर्नर हाल ही में एक साल का बैन खत्म करके टीम में वापिस आए हैं। उनका बैन तो खत्म हो गया लेकिन लोग उस घटना को बार-बार याद दिलाने की कोशिश करते हैं। वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले वार्मअप मैच में भी कुछ ऐसा ही हुआ था लेकिन, इधर उन दर्शकों को डांट-फटकार लगाने के लिए विराट कोहली खड़े हुए थे।

तारीफ के काबिल विराट

विराट कोहली को एग्रेसिव क्रिकेटर कहा जाता है। विराट ने एग्रेसिवनेस सिर्फ मैदान पर नहीं दिखाई, लोगों को समझाने में भी दिखाई। जिस ओवर में स्टीव स्मिथ को दर्शक चिढ़ा रहे थे। ओवर खत्म होने के बाद विराट कोहली क्रीज से बढ़े और उन्होंने दर्शकों से गुस्से में पूछा कि वे ऐसा क्यों कर रहे हैं। उन्होंने इशारे से कहा कि उनको स्मिथ के लिए ताली बजानी चाहिए, वो मेरी तरह ही एक अच्छे खिलाड़ी हैं।

इसे स्टीव स्मिथ ने देखा और विराट कोहली को थैंक्स बोला और आगे बढ़ गए। महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने कहा, जो उन्होंने किया था उसकी सजा उनको मिल गई है, अब हमें उनकी प्रशंसा करनी चाहिए, जैसा विराट कोहली ने किया।

Facebook Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here