वर्ल्ड कप 2019 का दसवां मैच, वेस्टइंडीज वर्सेस ऑस्ट्रेलिया, स्टेडियम नाटिंघम का ट्रेंट ब्रिज। माना जा रहा था कि ये मैच हाई स्कोरर होगा लेकिन ऐसा कुछ हुआ नहीं और ऑस्ट्रेलिया ने ये मैच 15 रनों से जीत लिया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए 49 ओवरों में 288 रनों पर ऑल आउट हो गई और वेस्टइंडीज सिर्फ 273 रन बना पाई। ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टीव स्मिथ और नाथन कुल्टर नाइल ने बेहतरीन अर्ध शतकीय पारी खेली। कुल्टर नाइल की बेहतरीन पारी के लिए उनको मैन आफ द मैच मिला।

फोटो सोर्स- गूगल

टाॅस वेस्टइंडीज ने जीता और पहले बाॅलिंग करने का फैसला लिया। वेस्टइंडीज ने शुरू में ऑस्ट्रेलिया के विकेट लेकर प्रेशर डाल दिया। ऑस्ट्रेलिया का ऊपरी क्रम वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाजी के आगे टिक नहीं पाई। एक समय तो ऐसा था कि ऑस्ट्रेलिया ने 38 के स्कोर तक 4 विकेट गंवा दिए थे। जिसमें एरोन फिंच, डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा और ग्लेन मैक्सवेल कुछ खास नहीं कर पाए।

पहले पावरप्ले के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर था 4 विकेट के नुकसान पर 48 रन। इसके बाद स्टीव स्मिथ और मार्कस स्टोइनिस ने 41 रनों की पार्टनरशिप कर टीम को संभालने का प्रयास किया, लेकिन 17वें ओवर में जेसन होल्डर ने स्टोइनिस को आउट कर ऑस्ट्रेलिया को पांचवां झटका दिया। आधी टीम के आउट होने के बाद लग रहा था कि ऑस्ट्रेलिया 200 रन तक नहीं पहुंच पाएगी। लेकिन स्टीव स्मिथ और कुल्टर नाइल की बैटिंग ने ऑस्ट्रेलिया को अच्छी स्थिति में पहुंचाया।

फोटो सोर्स- गूगल

ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 49 ओवर में 288 रन पर आल आउट हो गई। कुल्टर नाइल ने सबसे ज्यादा 92 रन बनाये, जिसमें उन्होंने 8 चौके और 4 छक्के लगाए। स्टीव स्मिथ ने 73 रन बनाकर आउट हुए। वेस्टइंडीज के लिए कार्लोस ब्रेथवेट ने 3 विकेट लिए, ओशेन थॉमस, शेल्डन कॉट्रेल और आंद्रे रसेल ने दो-दो विकेट लिए और जेसन होल्डर ने एक विकेट लिया।

वेस्टइंडीज का तूफान थम गया

289 रन के लक्ष्य के जवाब में उतरी वेस्टइंडीज की शुरूआत बेहद खराब रही। जब टीम का स्कोर 7 रन था तब मिचेल स्टार्क ने एविन लुइस को एलबीडब्ल्यू कर दिया। क्रिस गेल भी इस मैच में कुछ खास नहीं कर पाए और 21 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद निकोलस पूरन और शाई होप ने वेस्टइंडीज के स्कोर को अच्छे से बढ़ाया। एक समय तो लग रहा था कि वेस्टइंडीज 289 रन के लक्ष्य को आसानी से पा लेगी। लेकिन दोनों के आउट होने के बाद वेस्टइंडीज अपने विकेट खोती रही।

फोटो सोर्स- गूगल

शाई होप 68 रन बनाकर आउट हुए, जिसमें उन्होंने 7 चौके लगाये। इसके अलावा जेसन होल्डर ने भी 51 रनों की पारी खेली। लेकिन वेस्टइंडीज 50 ओवर में 273 रन ही बना सकी और 15 रनों से ये मैच हार गई। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिचेल स्टार्क ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए। इसके अलावा पैट कमिंस ने दो विकेट और एडम जंपा ने एक विकेट लिया।

Facebook Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here