LOC से सटे इलाके में आज सुबह पाकिस्तान के वायुसेना ने सीमा का उलंघन करते हुए भारत के सीमा में प्रवेश किया. बुधवार की सुबह पाकिस्तान के कई विमान पुंछ और राजौरी सैक्टर में घुस आए थे. यह भी कहा जा रहा है कि भागने के दौरान पाकिस्तान के विमान ने बम भी गिराया है. खबर आई है कि वापस भाग रहे पाकिस्तान के f-16 विमान को भारत ने नौशेरा के लाम वैली में मार गिराया.

 


उधर पाकिस्तान की ओर से यह कहा जा रहा है कि पाकिस्तानी वायुसेना ने भारत के दो लड़ाकू विमानों को मार गिराया है. पाकिस्तान की ओर से मेजर जनरल आसिफ गफ़ूर ने ट्वीट करते हुए कहा-

 

”आज सवेरे पाकिस्तानी वायु सेना के हमले के जवाब में भारतीय वायु सेना ने भारत-पाक नियंत्रण रेखा (एलओसी) पार की. पाकिस्तानी वायु सेना ने पाकिस्तानी एयरस्पेस के भीतर दो भारतीय विमान मार गिराए. एक विमान आज़ाद जम्मू कश्मीर में गिरा, जबकि दूसरा भारत अधिकृत कश्मीर में. एक भारतीय पायलट को गिरफ़्तार कर लिया गया है.”

 


हालाकी बाद में उन्होने इस बात से इंकार कर दिया।


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारतीय सीमा में कोई नुकसान नहीं हुआ है. कहा जा रहा है कि पाकिस्तान के सीमा में प्रवेश करने के फौरन बाद ही उसे खदेड़ दिया गया है. जवाबी कारवाई में भारतीय द्वारा भी हमला किया गया था जिससे की पाकिस्तान का विमान नौशेरा सेक्टर के लाम वैली में गिरते हुए देखा गया. मीडिया ने बताया कि एक पैराशूट को हवा में देखा गया जब f-16 विमान ज़मीन पर गिर रहा था. पायलट का अभी कुछ पता नहीं चला है.

भारत के अधिकारी ने इस बात कि पुष्टि करते हुए कहा है कि पाकिस्तान के विमान को वापस खदेड़ने में भारतीय वायु सेना का कोई नुकसान नहीं हुआ है.

दूसरी ओर पाकिस्तान की सेना ने आज सुबह भारतीय वायुसेना के एक विमान को गिराने के बाद दो भारतीय पायलटों को गिरफ्तार करने का दावा किया है.  एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में, पाकिस्तान की सेना के मीडिया विंग के प्रमुख मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा कि पायलटों में से एक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.  ग़फ़ूर का दावा भारत द्वारा पाकिस्तानी एफ -16 जेट को मार गिराने के बाद आया है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए आसिफ गफूर ने इस बात की पुष्टि की है. अपडेट रहने के लिए पढ़ते रहिए द कच्चा चिट्ठा.