जब से इंडिया टीम में विराट कोहली आये हैं तब से भारत की जीत मे अधिकतम योगदान उनका ही रहता है। वनडे, टेस्ट और टी-20 सबमें कोहली रन मारते ही रहते हैं। विराट कोहली इंडियन टीम के रन मशीन है और जीत के फैक्टर। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में विराट कोहली ने वनडे में 40वीं सेंचुरी लगाई। इंडिया ने दूसरा वनडे जीतकर सीरीज में 0-2 से आगे हो गये। भारत इस जीत के साथ वनडे में 500 मैच जीतने वाली दूसरी टीम बन गई है।

India vs Australia, 2nd ODI at Nagpur : विराट कोहली का 40वां शतक, भारत ने वनडे में 500वीं जीत दर्ज कीनागपुर में सीरीज का दूसरा मैच खेला गया। टाॅस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने गेंदबाजी का फैसला लिया। इंडिया की ओपनिंग एक बार फिर नाकाम रही। वर्ल्ड कप से पहले टीम के दो बड़े प्लेयर का नाकाम रहना, टीम के लिये अच्छे संकेत नहीं है। रोहित शर्मा पहले ओवर की आखिरी गेंद पर पैट कमिंस की गेंद पर 0 रन बनाकर आउट हो गये। धवन भी कुछ खास नहीं कर सके। 21 रन बनाकर मैक्सवेल की बाॅल पर एलबीडब्लयू आउट हो गये। तीसरा विकेट के रूप में गये अंबाती रायडू।

कोहली-शंकर

विराट कोहली और विजय शंकर ने आगे की पारी को बढ़ाया। कोहली शुरूआत में आराम से खेले और विजय शंकर तेजतर्रार खेलते रहे। दोनों के बीच अच्छा तालमेल था तभी बदकिस्मती से विजय शंकर रन आउट हो गये। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिये 70 रनों की साझेदारी हुई। एडम जंपा ने लगातार दो बाॅल पर दो विकेट लेकर मैच का रूख ही बदल ही दिया।

Image result for vijay shankar and kohliइन विकेटों के बावजूद विराट एकतरफ से रन मारते रहे। कोहली जब 116 रन पर खेल रहे थे। तब वे एक खराब गेंद पर कैच आउट हो गये। उसके बाद भारत जल्दी ही आउट हो गई। भारत ने 250 रन बनाये।

ऑस्ट्रेलिया की शुरूआत अच्छी रही। फिंच और ख्वाजा ने पहले विकेट के लिये 83 रनों की साझेदारी की। तब लग रहा था कि ऑस्ट्रेलिया आसानी से ये मैच जीत जायेेगा। लेकिन कुलदीप यादव को लगाया गया और विकेट भारत की झोली में आ गिरा। कुलदीप यादव ने मैच में शानदार गेंदबाजी की। उसके अलावा विजय शंकर ने कमाल कर दिया। बल्ले से कमाल करने के बाद विजय शंकर ने बाॅल से भी कमाल दिखाया। विजय शंकर ने इस मैच में दो विकेट चटकाये। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से स्टाॅनिस ने सबसे ज्यादा 52 रन बनाये। ऑस्ट्रेलिया 242 रन ही बना सकी और 8 रन से मैच हार गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here