आईपीएल 2019 का 18वां मैच, मैदान चेन्नई का चिदंबरम स्टेडियम। ये मैच इस सीजन की दो बेहतरीन टीमों के बीच है, चेन्न्ई सुपरकिंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब। चेन्नई सुपरकिंग्स जिसने अपने शुरूआती तीन मैच जीते। इस टीम में वाॅटसन, धोनी और ब्रावो जैसे अनुभवी खिलाड़ी हैं। किंग्स इलेवन पंजाब जिसने इस सीजन में बेहतरीन खेल दिखाया है और प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। पिछले मैच में दिल्ली को जिस तरह से पंजाब ने हराया है उससे पंजाब के खेमे में कान्फिडेंस तो आया ही होगा। मैच से पहले मैच के कुछ पहलुओं पर नजर डाल लेते हैं जो जरूरी हैं।

Chennai Super Kingsचेन्नई की कमजोरी

चेन्नई सुपरकिंग्स, जिसके पास बड़े नामों की भरमार है। शेन वाॅटसन, सुरैश रैना, महेन्द्र सिंह धोनी और ब्रावो। चेन्नई की सबसे बड़ी कमजोरी मुंबई इंडियंस के खिलाफ नजर आई। जिसमें पता चला कि वे तेज स्कोर के लिए ब्रावो और धोनी पर काफी हद तक निर्भर हैं। चेन्नई के पास फाॅफ डू प्लेसिस हैं, उनसे ओपन कराये तो चेन्नई की बल्लेबाजी ज्यादा मजबूत नजर आती है।

Image result for shane watson in iplचेन्नई की दूसरी बड़ी कमजोरी उनकी डेथ बाॅलिंग है। मुंबई के खिलाफ चेन्नई सुपरकिंग्स ने 18 ओवर तक अच्छी गेंदबाजी की। लेकिन आखिरी दो ओवरों में 45 रन दिये। वही दो ओवर मुंबई के खिलाफ हार का कारण बने।

पंजाब का मोमेंटम

किंग्स इलेवन पंजाब ने अभी तक अपनी परर्फोमेंस से सभी को चैंकाया है। सभी मैच पंजाब ने बहुत कम अंतर से जीता है। पंजाब के नाम ऐसी कोई जीत नहीं है, जिसमें ऐसा लगा हो कि पंजाब मैच में हैं। पंजाब में बैटिंग में सबसे बड़ा नाम है क्रिस गेल। गेल का बल्ला चल जाये तो कोई भी गेंदबाज उनके कहर से नहीं बच पायेगा। इसके अलावा केएल राहुल हैं और डेविड मिलर, जो पंजाब की बल्लेबाजी की धार हैं। इस मैच में इनकी बल्लेबाजी ही पंजाब को मैच जिता सकती है।

Related imageगेंदबाजी के दम पर ही पंजाब ने पिछला मैच जीता था, जिसमें सैम कुरन ने इस सीजन की पहली हेट्रिक ली थी। उनका साथ देने के लिए मोहम्मद शमी हैं और आर अश्विन। चेन्नई अपने मैदान पर हारना नहीं चाहेगी और पंजाब भी जीत का मोमेंटम नहीं खोना चाहेगी। चेन्नई के इस स्टेडियम पर दो किंग्स भिड़ेंगेे। जिसमें एक की जीत होगी और एक हारेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here