एक तरफ है जोश तो दूसरी तरफ है होश। यानि दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किग्स के बीच आज IPL 2019 का सबसे दमदार मुकाबला होने वाला है। दमदार इसलिए क्योंकि एक ओर जहां अनुभव है तो वहीं दूसरी तरफ जोश से भरे जोशिलों की फौज।

आज आईपीएल 2019 का दूसरा एलिमिनेटर मैच चेन्नई सुपर किग्स के बीच वाइजैक में खेला जाना है। विवो आईपीएल 2019  की सबसे बेहतरीन बात यह है कि अब जो अन्त के तीन टीमें बची हैं वो आईपीएल की सबसे बेहतरीन टीम हैं। एक टीम फाइनल में जगह बना चुकी है। दूसरी और तीसरी टीम अब फाइनल के लिए एक-दूसरे के साथ आज भीड़ने वाली है।

इस मैच के शुरु होने से पहले बहुत सारे सवाल उठने शुरु हो गए है। वाईजैक में शाम 7:30 बजे जब दोनों टीमें आमने-सामने होंगी तो सबसे पहला सवाल यही की कौन-सी टीम 12 मई को मुंबई के सामने फाइनल खेलेगी? क्या धोनी खेलेंगे एक और फाइनल? क्या धोनी को मिलेगा फाइनल का टिकट? क्या दिल्ली का पहली बार फाइनल खेलने का सपना पूरा हो पाएगा? क्या धोनी के धुरंधर दिल्ली को चुनौती दे पाएंगे?  क्योंकि दिल्ली से है धोनी का दंगल।

अय्यर vs धोनी। फोटो सोर्स: गूगल
अय्यर vs धोनी। फोटो सोर्स: गूगल

चेन्नई अगर यह मैच जीतती है तो 8वीं बार फाइनल खेलेगी। जो अपने-आप में एक रेकॉर्ड है। लेकिन दिल्ली के लिए यह पहला मौका है जब वह फाइनल में प्रवेश करने के लिए उतरेगी। आईपीएल के इतिहास में अबतक धोनी दिल्ली को 20 मैचों में 14 बार हरा चुके हैं और इस आईपीएल में खेले गए दोनों ग्रुप मैचों में धोनी ने जीत दर्ज की थी। दिल्ली में जहां 6 विकेट से तो वहीं चेपॉक में 80 रनों से हराया था। धोनी की कोशिश इस बार भी ग्रुप राउंड की तरह धमाका करने की होगी लेकिन यह आसान नहीं होगा।

फोटो सोर्स: गूगल
फोटो सोर्स: गूगल

एक तरफ चेन्नई की पूरी टीम धोनी के बैटिंग पर पूरी तरह डिपेंड है तो दिल्ली के टॉप आर्डर काफी जबरदस्त फार्म में है। ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर और धवन का बल्ला रनों का आग उगल रहा है। धवन इस सीजन 505 रन, अय्यर 450 रन और पंत 450 रन बना चुके हैं। पहले क्वालिफायर मैच के बाद धोनी ने अपने बल्लेबाजों को नींद से जग जाने तक की नसीहत भी दे दी थी। इसलिए दिल्ली को हरा पाना चेन्नई के लिए एक बड़ी चुनौती होने वाली है।

शेन वॉटसन का औसत इस आईपीएल में केवल 14.6 है जो कि पूरे आईपीएल इतिहास में किसी भी ओपनर का यह दूसरा सबसे कम औसत है। इसलिए अगर चेन्नई को यह मैच जीतना होगा तो सबसे पहले उसके उपरी क्रम के बल्लेबाजों को जबरदस्त प्रदर्शन करना होगा।

Facebook Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here