शुक्रबार की सुबह-सुबह जम्मू कश्मीर से एक बड़ी खबर सामने आई. कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच चल रही मुठभेड़ मे सेना ने एक आतंकी को ढेर कर दिया है. पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि मारे गए आतंकी के पास से हथियार और गोला बारूद बरामद हुआ हैं. हालांकि मारे गए आतंकी की सही पहचान अभी तक नहीं हो पायी है.

फोटो सोर्स – गूगल

मिली खबर के अनुसार आज तड़के 4 बजे शोपियां के जामनगरी इलाके में सेना की एक पेट्रोलिंग पार्टी इलाके की सुरक्षा जांच पर निकली थी. तभी इलाके में छिपे आतंकवादियों ने अचानक पेट्रोलिंग टीम पर भारी गोलाबारी के साथ हमला कर दिया. जवाबी कार्यवाही करते हुये सुरक्षाबलों ने आतंकियों पर गोलियां चलाई. जिसके बाद आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच चली इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया.

फोटो सोर्स – गूगल

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मुठभेड़ में मारा गया आतंकी सोपोर का रहने वाला था. जिसकी पहचान इशफाक अहमद सोफी उर्फ अब्दुल्ला भाई के रूप में हुई है. अब्दुल्ला जम्मू-कश्मीर में इस्लामिक स्टेट जम्मू एंड कश्मीर (ISJK) आतंकी संगठन का कमांडर था. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आतंकी अब्दुल्ला ने सबसे पहले 2015 में हरकत उल मुजाहिदीन नाम के आतंकी संगठन को जॉइन किया था. जिसके बाद 2016 में वो इस्लामिक स्टेट जम्मू एंड कश्मीर (ISJK) संगठन का सदस्य बना.

आतंकी इशफाक अहमद सोफी उर्फ अब्दुल्ला/ फोटो सोर्स – गूगल

घाटी में इशफाक अहमद सोफी के अलावा इस खूंखार आतंकी संगठन ISJK का एक और कमांडर है जिसका नाम जाकिर मूसा है. जो अभी तक सुरक्षाबलों की पकड़ से दूर था. लेकिन अब खुफिया एजेंसियों ने बताया है कि जाकिर मूसा पंजाब के भटिंडा या फिरोजपुर डिस्ट्रिक्ट में छुपा सो सकता है. जिसके बाद दोनों डिस्ट्रिक को हाई अलर्ट पर रखा गया हैं.