आईपीएल 2019 का 22वां मैच, किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हुआ। मैच की मेजबानी कर रही थी पंजाब। पंजाब ने इस मैच में हैदराबाद को हराया, मैच के हीरो रहे केएल राहुल। जिनकी बदौलत पंजाब ये मैच जीत पाई। केएल राहुल ने 71 रनों की नाबाद पारी खेली। जिसमें उन्होंने 7 चौके और 1 छक्का लगाया।

Image result for lokesh rahul in ipl 2019टाॅस जीता किंग्स इलेवन पंजाब ने और पहले बाॅलिंग करने का फैसला लिया। सनराइजर्स हैदराबाद की बल्लेबाजी में सबसे ज्यादा मजबूत उनकी ओपनिंग है। वाॅर्नर-बेयरेस्टो ने हैदराबाद को कई मैच अपनी बैटिंग से ही जिताये हैं। पाॅवर प्ले में किंग्स इलेवन पंजाब ने बहुत अच्छी गेंदबाजी की। हैदराबाद का पहला विकेट 7 रन पर गिरा। बेयरेस्टो 1 रन पर मुजीब उर रहमान की गेंद पर आउट हुये।

पंजाब ने पूरे मैच में सधी गेंदबाजी की, हैदराबाद का कोई भी बल्लेबाज खुलकर नहीं खेल पाया। सनराइजर्स हैदराबाद के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वाॅर्नर ने 62 बाॅल खेलीं और 70 रन ही बना पाये। डेविड वाॅर्नर ने इस पारी में ज्यादा रन दौड़कर बनाये हैं। हैदराबाद के सिर्फ 4 विकेट गिरे, इसके बावजूद 20 ओवर में स्कोर रहा 150 रन।

Image result for kxip vs srhकिंग्स इलेवन की पहला विकेट जल्दी ही गिर गया। क्रिस गेल 16 रन बनाकर आउट हो गये। उसके बाद मयंक अग्रवाल और लोकेश राहुल ने अच्छी बैटिंग की। दूसरे विकेट के लिये दोनों के बीच 114 रनों की पार्टनरशिप हुई। मयंक अग्रवाल 55 रन बनाकर आउट हो गये। केएल राहुल तो पंजाब के लिए बेहद अहम रोल निभा रहे हैं। वे हर मैच में जिम्मेदारी से खेलते दिख रहे हैं। पिछले मैच में भी उन्होंने अर्धशतक लगाया था। इस मैच में केएल राहुल ने 53 गेंदों में 71 रन बनाये। एक गेंद रहते पंजाब ने ये मैच जीत लिया।

Image result for kxip vs srhइस मैच के हीरो और मैन ऑफ द मैच रहे केएल राहुल। इस जीत के साथ पंजाब के 8 प्वाइंट हो गये और वो तीसरे नंबर पर आ गई है। इस हार के बाद हैदराबाद 6 प्वाइंट के साथ चौथे नंबर पर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here