भारत के मोस्ट सेलिब्रेटेड प्लेयर्स में से एक एम एस धोनी के बारे में आज कल कई तरह की बातें हो रही हैं। कोई कह रहा है कि धोनी IPL के बाद भारतीय टीम में आने वाले हैं लेकिन, कुछ लोगों का कहना था कि धोनी द्वारा न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला गया वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मैच ही उनका आखिरी मैच था। यानि अभी धोनी को लेकर जितनी अलग-अलग तरह की बातें की जा सकती हैं, हो रही हैं। लेकिन, सच तो यह है कि धोनी कब इंटरनेशनल मैच में वापसी करेंगे या नहीं करेंगे, यह बस धोनी ही जानते हैं।

धोनी जब अगस्त में आर्मी ट्रेनिंग से वापस आए तो, लोगों को लगा कि शायद एक बार फिर धोनी विकेट के पीछे दिखाई देंगे। इसके बाद धोनी ऐड फिल्मों में लग गए। इसी सिलसिले में लास्ट टाइम जब मीडिया के सामने आए तो जनवरी तक इंतजार करने की बात कह दी। लेकिन, फिलहाल धोनी की एक वीडियो इंस्टाग्राम पर काफी तेजी से वायरल हो रही है। जिसमें धोनी गाना गाते हुए नज़र आ रहे हैं। इस वीडियो में उनके साथ पंजाबी गायक और एक्टर जस्सी गिल भी नज़र आ रहे हैं। धोनी पार्टी में गाना गा रहे हैं कि  ‘जब कोई बात बिगड़ जाए…’। साथ में खड़े लोग उनके इस गाने पर तालियां बजा रहे हैं।

धोनी शायद गाने की लाइन्स भूल जाते हैं और माइक अपने साथ खड़े जस्सी गिल को पकड़ाकर डायरी खंगालने लगते हैं। जिसके बाद वहां खड़े लोग काफी जोर-जोर से हंसना शुरु कर देते हैं। धोनी की पत्नी साक्षी ने पार्टी को होस्ट किया। ये पार्टी धोनी के फार्म हाउस में हुई थी। इस वीडियो को कुछ ही दिनों पहले प्रोड्यूसर प्रीति सिमोस द्वारा इन्स्टाग्राम पर शेयर किया गया था। एक खबर के मुताबिक स्टार प्लस पर एक शो आने वाला है। यह शो सैन्य अधिकारियों की व्यक्तिगत कहानियों के इर्द-गिर्द घूमती एक सीरीज़ है। इन अधिकारियों को परमवीर चक्र और अशोक चक्र मिल चुका है। धोनी ऐसे लोगों के बारे में जानते हैं जिन्होंने देश की सेवा बिना किसी लाभ और निःस्वार्थ भाव से की है।

महेंद्र सिंह धोनी और उनकी पत्नी, फोटो सोर्स: गूगल

धोनी और उनकी पत्नी, फोटो सोर्स: गूगल

इस प्रोग्राम के माध्यम से धोनी उन सभी सैनिकों को सम्मान दिलवाना चाहते हैं जिसके हक़दार हैं। फिलहाल इस सीरीज की स्क्रिप्ट पर काम चल रहा है। सब कुछ तय हिसाब से हुआ तो, जल्द ही इस सीरियल की शूटिंग भी शुरु हो जाएगी। हालांकि, अभी ये क्लियर नहीं है कि धोनी इस सीरियल में किस तरह से कंट्रीब्यूट करेंगे- प्रोड्यूसर? डायरेक्टर? क्या वो इसमें एक्ट भी करेंगे?

दर्शकों के बीच इस सीरीज को लेकर खासा इंटरेस्ट है। लोगों को इस बात का इंतजार है कि यह आने वाली सीरीज का फॉर्मेट क्या होगा? यह दूरदर्शन पर आने वाला धारावाहिक ‘परमवीर चक्र’ या जे पी दत्ता की मूवी ‘बॉर्डर’ जैसा रियल घटनाओं का नाट्य रूपांतरण होगा, या फिर इसका फॉर्मेट किसी टॉक शो या किसी डॉक्यूमेंट्री जैसा होगा। धोनी के बारे में एक बात सामने आ रही है कि धोनी खुद का प्रोडक्शन हाउस खोलने के बारे में काफी लंबे समय सोच रहे हैं। इस बारे में अभी तक तो कोई खास अपडेट नहीं आयी है लेकिन, यह बात बिल्कुल निश्चित है कि स्टार प्लस पर आने वाली सीरीज पूरी तरह से भारतीय जवानों को समर्पित होगी।