हमारे समाज में महिलाओं को कई लोग अभी भी सेकेंड क्लास सिटिज़न की तरह ट्रीट करते हैं। अगर शादी की बात आती है तो बहुत से पुरुषों को ऐसी महिलाएं चाहिए जो उनका घर चला सके, परिवार की सेवा कर सके और बच्चे संभाल सकें। साफ शब्दों में कहें तो, पत्नी नहीं नौकरनी चाहते हैं साहब। ऐसी नौकरानी जो उन्हें बिना वेतन के हमेशा खुश रखे।

ऐसी लड़की से शादी करने के लिए कुछ लोग अपने आसपास या फिर अपने रिशतेदारों में पता लगाते हैं और रिश्ता ढूंढ लेते हैं। वहीं कुछ लोग शादियों के लिए न्यूजपेपर में भी मैट्रिमोनियल ऐड देते हैं। जितने भी ऐड लड़कियों के लिए छपते हैं उनमें सुंदर, सुशील और संस्कारी लड़की की मांग होती है।

ऐसा ही एक मैट्रिमोनियल ऐड सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। एक डेंटिस्ट ने अखबार में मैट्रिमोनियल ऐड छपवाया है। अब आप सोच रहे होंगे कि ऐड में ऐसा क्या खास है? तो आपको बता दें कि इस डेन्टिस्ट को कट्टर देशभक्त, सुंदर, ईमानदार दुल्हन की तलाश है। जबकि ये आदमी खुद बेरोजगार है। सोशल मीडिया पर अखबार की कटिंग को लोग शेयर कर रहे हैं क्योंकि ऐड ही इतनी अजीबो-गरीब है।

सोर्स-ट्विटर

सोर्स-ट्विटर

अखबार में ऐड देने वाले का नाम डॉक्टर अभिनव कुमार है। आगे अपना डिस्क्रिप्शन देते हुए लिखा कि अभी बेरोजगार हैं। उम्र 31 वर्ष है और ब्राह्मण है। इन्हें बहुत गोरी, खूबसूरत, ईमानदार, भरोसे लायक, प्यार और केयर करने वाली, बहादुर, ताकतवर और अमीर दुल्हन की तलाश है। साथ ही कट्टर देशभक्त हो लेकिन दयालु भी हो, अच्छा खाना बनाती हो, बच्चों की देखभाल में एक्सपर्ट और काम करने वाली ब्राह्मण लड़की, बिहार और झारखंड से।

36 गुण मिलने भी जरूरी है, सिर्फ SMS पर बात करें, ये फोन कॉल्स नहीं उठाते। फिलहाल इन्हें शादी की कोई भी जल्दी नहीं है। इस विज्ञापन को कई लोगों ने सोशल मीडिया पर शेयर किया कि इस आदमी को लड़की में इतनी सारी खूबी चाहिए जबकि खुद ये बेरोजगार है।

एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि बढ़िया मैट्रिमोनियल ऐड और वहीं दूसरे यूजर ने लिखा कि सब कुछ लड़की से ही एक्सपेक्ट करना है या खुद भी कुछ करोगे। खुद पानी का ग्लास उठा के पी लेना बस।

वहीं किसी ने लिखा कि वो महिला बच्चे की देखभाल में एपेर्ट कैसे हो सकती है? क्या इस आदमी को पहले से शादी शुदा महिला से कोई परेशानी नहीं है? अगर ऐसा है तो काफी मॉडर्न है ये।

ये ऐड अजीबोगरीब होने के साथ-साथ इस पुरुष की सोच पर भी सवाल उठाती है। इस समाज में और भी लोग इसी सोच के साथ जी रहे हैं।

ये भी पढ़े:- यहां किराए पर मिलती है दुल्हन लेकिन कराना पड़ता है एग्रीमेंट