26 फरवरी को पाकिस्तान के क्षेत्र में घुसकर वायुसेना ने जो जबदजस्त एक्शन दिखाया है। उसके बाद दोनों देशों में हाई अलर्ट जारी हो गया है। भारत बॉर्डर पर बार-बार पेट्रोलिंग कर रहा है। इसी पेट्रोलिंग पर निकले एक मिग विमान श्रीनगर के बडगाम में क्रैश हो गया। पायलट के बारे में कोई संशय बरकरार था। अब घटनास्थल से एक शव बरामद हुआ है। अभी तक शव की पहचान नहीं हुई है।

mig in badgamजम्मू कश्मीर के बडगाम से सात किलोमीटर दूर गारेंद गांव में भारतीय एयरफोर्स का एक मिग लड़ाकू विमान क्रैश हो गया। ये विमान श्रीनगर से पेट्रोलिंग के लिये निकला थ। थोड़ी ही देर बाद विमान खेत में जाकर गिरा और इसमें आग लग गई। हादसे की वजह अब तक साफ नहीं हो पाई है। हादसे में पायलट की मौत की आशंका जताई जा रही है।

इस हादसे के बाद स्थानीय लोग उस जगह पर पहुंचे जहां विमान गिरा। पूरा विमान में आग लगी हुई थीर। लोगों का कहना है कि विमान नीचे की ओर आने लगा और थोड़ी देर बाद एक बहुत तेज आवाज आई। इसके बाद विमान में आग लग गई। थोड़ी देर बाद हादसे की जगह पर पुलिस और बचाव टीम पहुंच गई है।

 


ये घटना उस वक्त हुई है जब भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव का माहौल बना हुआ है। बीते 20 दिनों में भारत के 5 विमान क्रैश हो चुके हैं। विशेषज्ञों का कहना है कि ये मिग लड़ाकू विमान बहुत पुराना है। जिसका उपयोग हम आज भी कर रहे हैं। हाल ही में बेंगलुरु में एयरो शो के दौरान दो सूर्य किरण विमान आपस में टकराकर क्रैश हो गए थे। इसके पहले राजस्थान के पोखरण में मिग-27 लड़ाकू विमान भी क्रैश हो गया था।

Facebook Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here