मीका सिंह। गायक और कांडी सेलेब्रिटी। जिस तरह के इन्होंने गाने गाये हैं, कुछ उसी तरह की इनकी लाइफ भी हो गयी है। कभी राखी सावंत को किस करने वाली कांट्रोवर्सी हो या फिर किसी फैन को पब्लिक में तमाचा मार देना, मीका विवादों में फंसे रहने का कोई भी मौका नहीं छोड़ते।

पहले जान लो मीका के तोते क्यों उड़े हुए हैं

अभी हाल-फिलहाल में मीका फिर से विवादों में फंस गए हैं लेकिन, इस बार विवाद कुछ ज्यादा बड़ा हो गया है। उनकी रोजी-रोटी पर ताला लगा दिया गया है। हुआ ये कि कश्मीर में हाल ही में 370 हटाने के बाद से पाकिस्तान के साथ हमारे रिश्ते और बिगड़ गए। वैसे अच्छे भी कभी थे नहीं। खैर, उधर पाकिस्तान और उसका मीडिया भारत के लोगों के खिलाफ आग उगल रहा था और दूसरी तरफ मीका सिंह मुशर्रफ साहब के रिश्तेदार के यहाँ गाना गा कर सबका दिल बहला रहे थे।

मीका सिंह के इस हरकत से नाराज होकर फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लायीज (एफडब्ल्यूआईसीई) ने उन पर तगड़ा बैन लगा दिया है। अब इस बैन के चलते मीका सिंह को बॉलीवुड में कोई काम नहीं मिल सकता, न ही भारत में वो किसी पब्लिक एरिया में परफ़ॉर्म कर पाएंगे और न ही वो देश में किसी भी तरह का कोई भी एक्ट या एड कर पाएंगे।

तो अब मीका क्या करेंगे?

देखो, जब पेट पर लात पड़ती है न तो इंसान ‘करेंगे’ वाले मोड से बाहर निकल कर ‘करने वाले’ मोड में इंटर करता है। मीका को जैसे ही इस बात की खबर लगी कि एफडब्ल्यूआईसीई ने उन पर बैन लगाया है वो एक्शन में आ गए। बॉर्डर पार करते वक़्त उन्होंने भारत माता के जय लगाकर प्रूव करने की कोशिश भी की कि वो देशभक्त हैं लेकिन, किसी मीडिया वाले ने उस ख़बर को ज्यादा तवज्जों दी नहीं। मीका को भी इस बात का एहसास हो गया इसलिए इसके बाद वो एकदम चुप हो गए।

अब जाकर मीका ने पहली बार इस मामले को लेकर कुछ कहा है। मीका ने इस मामले को लेकर एक विडियो पोस्ट किया है। इस विडियो में मीका पूरे देशभक्त लग रहे हैं। मीका सिंह ने सभी देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई भी दी। उन्होंने कहा है कि बैन लगने के बावजूद वो भारत के लिए, देश के लिए काम करते रहेंगे। इस विडियो को मीका सिंह ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया था। विडियो के पोस्ट किए जाने के बाद से ही ट्रोलर्स वाली जमात उठ खड़ी हुई और लगातार मीका सिंह को ट्रोल करने का काम शुरू कर दिया है। वैसे ट्रोलर्स को इस बात को समझना चाहिए कि ऐसा करना “गंदी बात” है।

खैर, अब मीका सिंह मंगलवार को एफडब्ल्यूआईसीई के अधिकारियों से मिल कर बात करेंगे ताकि, उनपर ‘हमेशा के लिए’ लगा हुआ बैन हट जाये। अब इसके बाद क्या होता है वो भगवान ही जानता है लेकिन, जो भी होगा हम आपको बताएँगे जरूर।