इंडिया ने जैसे ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर सीरीज जीती थी वैसे ही ऑस्ट्रेलिया ने भारत की सरजमीं पर वनडे सीरीज जीत ली है। सीरीज के शुरूआती मैच भारत ने जीेते और उसके बाद सीरीज पर कंगारूओं का ही दबदबा रहा। कंगारूओं ने सीरीज 3-2 से जीत ली है। सीरीज का आखिरी मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला में हुआ। मैच रोमांचक था लेकिन दिल्ली के स्कोर बोर्ड पर जो हुआ। उसे अब ऑस्ट्रेलिया बोर्ड ट्रोल कर रहा है।

Image result for ind vs aus odi

दिल्ली में खेले गये इस मैच के स्कोर बोर्ड की गलतियों के कारण DDCA की दुनिया भर में फजीहत हो रही है। दरअसल इस मुकाबले में मैदान में लगे स्कोर बोर्ड में कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के नामों में गलती थी। जिसे कोई तो नहीं पकड़ पाया लेकिन आस्टेलियाई बोर्ड ने पकड़ लिया और ट्वीट कर DDCA की मौज ले ली।

आस्टेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने ट्वीट किया है कि उनकी टीम में कई खिलाड़ियों ने डेब्यू किया है।

इस मैच में हाथ से चलने वाले इस स्कोर बोर्ड में पैट कमिंस, ग्लेन मैक्सवेल के नाम की स्पैलिंग को गलत लिखा गया था। पैट कमिंस के नाम की स्पैलिंग PAT CUMMINS की जगह  PAT COMMINS लिखा गया। वहीं ग्लेन मैक्सवेल के नाम की स्पैलिंग GLEN MAXWELL की जगह MEXWELL लिखा गया। इन गलतियों के अलावा भी स्कोरबोर्ड ने और भी कई गलतियां कीं। कंगारू प्लेइंग इलेवन में मौजूद मार्कस स्टोइनिसस, एश्टन टर्नर और जे रिचर्डसन की जगह डॉर्सी शॉर्ट, एड्रयू टाय और जेसन बेहरनड्रॉफ को प्लेइंग इलेवन में दिखाया गया। जबकि वो मैच में खेल रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here