सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को दुनिया को अलविदा कह गए। उनके जाने के बाद लोगों ने बॉलीवुड के खिलाफ एक गजब की क्रांति छे़ड़ दी है। बॉलीवुुड के अंदर विद्यमान नेपोटिज्म और सो कॉल्ड बॉलीवुड लॉबी को लेकर तरह-तरह की खबरें सामने आने लगी। लोगों का आक्रोश साफ दिखने लगा था।

इसमें कोई दो राय नहीं है कि एक तरफ मीडिया ने इस खबर को खूब भूनाया तो वहीं दूसरी तरफ बॉलीवुड के ही कुछ लोग जैसे कंगना रनावत और सोनू निगम ने भी कई तरह के सवाल खड़े किए और कुछ बड़े नामों पर आरोप भी लगाएं। तो वहीं कई तरह के बॉयकॉट और हैश टैग भी चला और चल भी रहा है। यानी सुशांत को लेकर हर रोज आपको कोई न कोई न्यूज सुनने को मिल ही जाता होगा। कई बार हम खुद सोचते हैं कि काश सुशांत के रहते हम इतने न्यूज किए होते। खैर अभी जो खबर है वो ये है कि सुशांत सिंह राजपूत के जीजा विशाल कीर्ति ने ट्वीटर पर एक जानकारी दी नेपोमीटर को लेकर। जी हां नेपोमीटर, ये एक तरह का ऐप अथवा वेबसाइट होगा जिसे विशाल कीर्ति के भाई ने बनाया है और ये फिल्मों के मूल्यांकन उन फिल्मों में काम करनेवाले क्रू के नेपोटिस्टिक अथवा स्वतंत्र होने के आधार पर करेगा। यह आपको पर्सेंटेज वाइज बताएगा कि फलाना फिल्म का नेपोमीटर कितना है अर्थात उस फिल्म में नेपोटिज्म का स्तर कितना है? फिलहाल नेपोमीटर नाम से ट्वीटर अकाउंट बन चुका है जहां इससे जुड़ी जानकारी अपडेट की जा रही है। ज्यादा समझने के लिए आप नीचे दिए हुए दो इमेज पर गौर कीजिए..काफी कुछ साफ हो जाएगा। एक विशाल कीर्ति का है जो सुशांत के जीजा हैं जिसमें वो नेपोमीटर को लेकर जानकारी दे रहे हैं जबकि दूसरा फेसबुक पोस्ट है विशाल के भाई मयूरेश कृष्णा का जिन्होंने यह ऐप बनाया है। जहां वो बता रहे हैं नेपोमीटर बनाने के पीछे का उद्देश्य कि कैसे जब कोई बाहरी टैलेंट इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाना चाहता है तो कैसे उसे दिक्कतों का सामना करना पड़ता है, इत्यादि।
SOURCE: Twitter

SOURCE: Twitter

source: facebook

source: facebook

तो ये तो रही मेन खबर। अब सवाल है कि क्या ये ऐप तैयार है? इसका जवाब है कि अभी पूरी तरह नहीं। इसमें कुछ काम बाकी है तभी फोटो में कमिंग सून यानी जल्द आने वाला है, ऐसा करके लिखा गया है। जबकि इस खबर में एक नया अपडेट ये जुड़ गया है कि ‘नेपोमीटर’ के ट्विटर हैंडल के जरिये कहा गया है,
‘फिल्म ‘सड़क 2’ 98% नेपोटिस्टिक है। हमने इसे 5 श्रेणियों के आधार पर इसका मूल्यांकन किया है : निर्माता, लीड कलाकार, सहयोगी कलाकार, निर्देशक और लेखक. इनमें से 5 श्रेणियों में से 4 में बॉलीवुड परिवारों का शुमार है। क्या आप इस फिल्म को देखेंगे?”
source: twitter

source: twitter