चुनाव आते ही देश दो खेमों में बंट जाता है। एक विपक्षी धरा और एक सत्ता पक्ष का सपोर्टर। एक ही घर में बाप और बेटे के बीच किसी पार्टी को लेकर अलग-अलग राय रहती है। तर्क और चर्चाओं का दौर चल पड़ता है। इन सब में बस आम आदमी ही अपना माथा नहीं खपाता है बल्कि खास लोग भी खपाते हैं।

हाल ही में भाजपा के विरोध में 600 कलाकारों ने एक साथ मिल कर भारत के लोगों से अपील की थी कि भाजपा को वोट न करें। अब इसके जवाब में 900 कलाकारों ने साथ आते हुए देश की जनता से भाजपा को वोट देने की अपील की है। पंडित जसराज, विवेक ओबेरॉय, हंसराज हंस, शंकर महादेवन और रीता गांगुली जैसे चर्चित और ख्यातिप्राप्त कलाकारों ने देश की जनता से भाजपा को वोट देने की अपील करते हुए कहा है कि इस समय देश को एक मजबूत सरकार की जरूरत है, न कि एक मजबूर सरकार की।

इस बयान में कहा गया है कि इन कलाकारों को पूरा विश्वास है कि भाजपा का सरकार में बने रहना समय की जरूरत है। इन्होने आगे कहा है कि जब इस समय देश के सामने आतंकवाद जैसी चुनौतियाँ हैं तो ऐसे में यह जरूरी है कि देश को एक मजबूत सरकार मिले न कि एक मजबूर सरकार। इन्होने अपने साझा बयान में भाजपा के पाँच साल के कार्यकाल की तारीफ करते हुए कहा है कि भाजपा के पाँच साल के कार्यकाल में देश को एक भ्रष्टाचार मुक्त सरकार मिली है जोकि विकास को लेकर काम कर रही है।

इससे पहले नसीरुद्दीन शाह, अनुराग कश्यप और अमोल पालेकर समेत 600 कलाकारों ने भाजपा को वोट न देने की अपील की थी। उन्होने कहा था कि देश, इसका संविधान और उसके विचार खतरे में हैं।

वैसे यह पूरी तरह से आप पर निर्भर करता है कि आप किसे अपना वोट देंगे। हम यह तो नहीं बताएँगे कि आपको किसे वोट करना चाहिए और किसे नहीं। लेकिन अपना वोट जरूर करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here