बच्चे बच्चे के हाथ में मोबाइल और मोबाइल में वाट्सएप्प. ये सच्चाई है आज हमारे देश की. अब इसी चीज को देखते हुए भारतीय रेलवे ने भी आम लोगों तक सुविधा पहुंचाने के लिए वाट्सएप्प का रास्ता अख्तियार कर लिया है.

वाट्सएप्प लोगो. फोटो साभार: इन्टरनेट

दरअसल भारतीय रेलवे के इस नए कदम से आप पल भर में वाट्सएप्प पर अपने ट्रेन की लाइव स्टेटस चेक कर सकते हैं. माने की वाट्सएप्प से ही आपको पता चल जायेगा कि आपकी ट्रेन कहाँ है और कितनी देर में आपके स्टेशन पर पहुंचेगी. भारतीय रेलवे के इस कदम से अब आम लोगों को 139 पर फोन घुमाने की झंझट से छुटकारा मिल सकता है.

ऐसे मिलेगी जानकारी.

अगर आप भी वाट्सएप्प पर भारतीय रेलवे की इस सुविधा का लाभ उठाना चाहते हैं तो बिना देर किये 7349389104 नम्बर को अपने फोन में सेव कर लीजिये. नम्बर सेव करने के बाद आपको करना यह है कि आपको जिस भी ट्रेन का लाइव स्टेटस पता करना है उसका ट्रेन नम्बर आपको दिए गए नम्बर पर वाट्सएप्प करना है. ट्रेन नम्बर भेजने के दस सेकंड बाद आपको आपके द्वारा भेजे गए ट्रेन नम्बर की जानकारी आपके पास वाट्सएप्प पर मिल जायेगी.

प्रतीकात्मक तस्वीर. फोटो साभार: इन्टरनेट

मैसेज में आपको ट्रेन कहां है, कितनी देर में अगले स्टेशन पर पहुंचेगी और कितनी देरी से चल रही है. ऐसी सभी जानकारियां आपको मिल जाएगी.

1 COMMENT

  1. अरे जनाब लिखते तो काफी अच्छा हो लेकिन कम से कम अपनी न्यूज़ मई इस्तेमाल करि फोटोस पाय भी धयान दे दिया करो कैसी फोटो इस्तेमाल क्र रहे हो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here