हमेशा से भारत और पाकिस्तान के बीच एक प्रतिद्वंदी वाल जंग देखने को मिलता है। चाहे वो क्रिकेट का मैदान हो या फिर देश का बॉर्डर। लेकिन इस बार यह प्रतिद्वंदी क्रिकेट के मैदान से रिलेटेड है। भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाला मैच हमेशा से कांटे का होता है। यह मैच जब विश्व कप में हो तो फिर ‘सोने पर सुहागा’

16 जून को होने वाले भारत-पाकिस्तान के बीच मैच के लिए अलग-अलग तरह के प्रमोशन एड चल रहे हैं। इसमें स्टार स्पोर्टस् द्वारा बनाया ‘मौका-मौका वाला एड’ काफी वायरल हो रहा था और उसका चर्चा भी काफी हुई थी। लेकिन शायद यह बात पाकिस्तान को गवारा नहीं गुजरा और उसने भी एक एड बना ही दी। अब भाई… आखिर हम किसी से कम नहीं है वाला कंपटीशन में कौन किससे पीछे रहना चाहता है।

पाकिस्तान ने भी विश्व कप के लिए एक एड तैयार किया है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो की खास बात है कि यह वीडियो विंग कमांडर अभीनंदन के ऊपर बनाया गया है। इस एड को देखकर साफ लग रहा है कि पाकिस्तान भी विंग कमांडर अभिनंदन की बहादुरी का इस कदर मुरीद हुआ है कि उसका नकल करने पर उतर आया है। आइए पहले इस एड को देखते है फिर आगे की बात करेंगे।

क्या है वीडियो में?

वीडियो में अभिनंदन के लुक-अलाइक (हमशक्ल) से 16 जून को होने वाले भारत-पाकिस्तान के मैच के बारे में सवाल पूछा जा रहा है? भारतीय टीम का प्लेइंग इलेवन क्या होगा? टीम इंडिया के खिलाफ पाकिस्तान टीम की गेम स्ट्रैटजी क्या होगी? इन सभी सवालों के जवाब में मॉडल कह रहा है- “I’m sorry, I am not supposed to tell you this” (मुझे माफ करिए. मैं आपको इसकी जानकारी नहीं दे सकता.)

विंग कमांडर अभिनंदन, फोटो सोर्स: गूगल
विंग कमांडर अभिनंदन, फोटो सोर्स: गूगल

इस वीडियो में आप देख सकते है कि किस तरह से एक इंसान विंग कमांडर अभिनंदन के रुप में चाय पी रहा है और उससे एक शख्स प्रश्न पुछ रहा है। लेकिन एक बात जो पाकिस्तान इस वीडियो में नहीं दिखा पाया, वो है कस्टडी के दौरान जारी हुए वीडियो में विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान काफी शांत दिख रहे थे। वहीं, इस नए विज्ञापन में अभिनंदन बना पाकिस्तानी मॉडल काफी डरा हुआ और कुछ चिड़चिड़ा सा नज़र आ रहा है।

प्रतिकात्मक तस्वीर, फोटो सोर्स: गूगल
प्रतिकात्मक तस्वीर, फोटो सोर्स: गूगल

इस वीडियो से पाकिस्तान क्या दिखाना चाहता है, ये तो वही जाने. पर, एक बात तो तय है कि भारत में इसको लेकर बवाला होना तय है. ऐसा इसलिए क्योंकि हमारे देश के लोगों का सेना के साथ काफी लगाव है और ऐसे में पाकिस्तान जैसा देश भारत के हीरो अभिनन्दन को लेकर कोई मजाक कर दे तो, वो भला कहाँ किसी से बर्दाश्त होने वाला है।

स्टार स्पोर्ट भी बना चुका है भारत-पाक मैच पर एड

इसके पहसे स्टार स्पोर्टस् ने भारत-पाकिस्तान मैच के लिए प्रमोशन एड निकाला जिसमें एक बंग्लादेशी और पाकिस्तानी खिलाड़ी आपस में डिस्कस कर रहे हैं। बंग्लादेशी खिलाड़ी, पाकिस्तानी खिलाड़ी को सांत्वना दे रहा है-

भाईजान! मौका मौका सातवीं बार।

इस पर पाकिस्तानी खिलाड़ी कह रहा है-

कोई बात नहीं मेहनत करने रहना चाहिए कभी तो सफलता मिलेगी। ऐसा मेरे अब्बूजान कहा करते थे।

तभी अचानक बगल में बैठे भारतीय खिलाड़ी कहता है-

चुप पगले मैने ऐसा कब कहा?

पाकिस्तान के द्वारा बनाया गया एड जो कुछ कहता है लेकिन, एक बात तो तय है पाकिस्तान हमेशा से विश्व कप में भारत से जीत के लिए तरसता रहा है। इस बार किसके पक्ष में मैच होगा यह तो 16 जून को पता चल जाएगा लेकिन तबतक के लिए एड देखकर मजे लीजिए।

Facebook Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here