भारत ने पाकिस्तान में घुसकर जो आतंकी कार्रवाई की है। उससे पाकिस्तान के कान खड़े हो गये हैं। जैसा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा था कि अगर हमला होता है तो हम जंग की सोचेंगे नहीं करेंगे। भारत की इस ऑपरेशन के बाद पाकिस्तान की संसद में इमरान खान मुर्दाबाद के नारे लगे और भारत के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही।

Image result for imran khanभारत ने 25 फरवरी को 12 लड़ाकू विमान ने पाकिस्तान में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को तबाह कर दिया है। जिसमें 200-300 आतंकी मारे गये है। आतंकी मसूद अजहर का साला युसूफ अजहर भी इस ऑपरेशन में मारा गया। इसके बाद पाकिस्तान ने एक आपात बैठक बुलाई है। इन सबके इतर अभी तक प्रधानमंत्री इमरान खान की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है। लेकिन पाकिस्तानी संसद में भारत पर कार्यवाही की मांग की गई।

क्या बोले पाकिस्तान के मंत्री?

  • पाकिस्तानी संसद में पाकिस्तान के मंत्रियों ने कहा कि इतिहास में ये पहली बार है भारत पाकिस्तान में इतने अंदर घुस कर हमला कर गया। हम उस हमले की निंदा करते हैं और अब हमें भारत को जवाब देना चाहिये।
  • पाकिस्तान की मंत्री हिना रूब्बानी ने कहा कि भारत को जवाब देना चाहिये सिर्फ जंग के मैदान में नहीं। संसद से लेकर इंटरनेशनल मंच तक। हमें ओआइसी से जवाब मांगना चाहिये कि भारत ने आपके इस्लामिक देश पर हमला किया है और आम उसी देश को गेस्ट ऑफ ऑनर का न्यौता दे रहे हैं। अगर आप हमारे साथ नहीं हैं तो हम भी आपके साथ नहीं है।
  • हिना रूब्बानी ने कहा, मोदी हिन्दुत्व को फैला रहा है। प्रधानमंत्री को आज पार्लियामेंट में आकर बोलना चाहिये और ज्वाइंट सेशन बुलाना चाहिये।
  • हमें भारत को बता देना चाहिये कि हम साइज में जरूर छोटे हैं लेकिन हम अपने देश और आवाम की सुरक्षा करना जानते हैं।
Related image
  • भारत पाकिस्तान में 40 किलोमीटर तक अंदर आकर चला गया। हम अगर जवाब नहीं देते हैं तो हमें कमजोर माना जायेगा। इस जवाब से पूरी दुनिया को संदेश जायेगा।
  • कोई भी देश पाकिस्तान में घुसकर हमला करता है। पहले ओसामा बिन लादेन और अब ये। हमें भारत को सबक सिखाना ही चाहिये।
  • पाकिस्तान का एक मंत्री ने कहा कि अब हमारे पास जंग के अलावा कोई रास्ता नहीं है। भारत सरकार ने इस हमले की जिम्मेदारी ले ली है। अब हमारी बारी है कि हम जवाब भी दें और उसे दुनिया के सामने एक्सपोज कर दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here