आज होगा प्रो कबड्डी 2019 का पांचवा मैच। सामने होगी दो ऐसी टीम जिसमें से एक ने टूर्नामेंट का आगाज शानदार जीत के साथ किया है तो दूसरी टीम का यह पहला मैच है। यानि यू मुंबा और जयपुर पिंक पैंथर्स। जगह हैदराबाद का गाचीबावली स्टेडियम। यह मैच शाम को 7.30 बजे से लाइव देखा जा सकता है।

दोनों टीमें रह चुकी हैं चैंपियन

जयपुर और मुंबई ये दोनों ऐसी टीमें हैं जो पहले चैंपियन रह चुकी हैं। जयपुर के लिए इस सीजन का यह पहला मैच होगा तो वही मुंबई का यह दूसरा। अपने पहले मुकाबले में मुंबई ने तेलुंगू टाइटंस को 31-25 से हरा कर इस सीजन की अपनी शानदार शुरुआत कर चुकी हैं। लेकिन अब उसका मुकाबला जयपुर से होने वाला है।

Image result for यू मुंबा
यू मुंबा, फोटो सोर्स: गूगल

ऐसे में मुंबई चाहेगी कि वो यह मैच भी जीत कर इस सीजन का अपना लगातार दूसरा मैच जीते। वहीं जयपुर के लिए यह मुकाबला कहीं से भी आसान नहीं होने वाला है। जयपुर इस टूर्नामेंट के पहले सीजन का विनर है। लेकिन उसे यह भी नहीं भूलना होगा कि जिसके साथ उसका मुकबाला होने वाला है वह भी दूसरे सीजन की विनर रह चुकी हैं।

अभी तक दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबले

प्रो कबड्डी में अभी तक दोनों टीमों का 15 बार एक-दूसरे से सामना हुआ है। ऐसे में मुंबई की टीम ने जयपुर को 8 बार हराया है जबकि जयपुर ने 5 बार ही जीत हासिल की है। दोनों के बीच हुए 2 मैच टाई रहे हैं। जयपुर को एक बार फिर से बड़ी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार रहना होगा। पिछले सीजन में जिस तरह का प्रदर्शन जयपुर का रहा उसे भूल कर वह अब इस मैच से वापसी करने की कोशिश करना चाहेगी।

पैंथर्स की टीम में अनुभव की कमी

पैंथर्स की टीम में ऐसा पहली बार लग रहा है कि यू मुंबा के मुकाबले अनुभव की कमी है। इस टीम में दीपक हुड्डा और संदीप धुल के अलावा कोई इस मामले में बेहतर नहीं है। टीम में कॉर्नर भी कमजोर दिख रहा है। कप्तान दीपक हुड्डा अपनी कप्तानी में टीम को एकजुटता में रखने की कोशिश करेंगे। इनके अलावा नितिन रावल भी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभा सकते हैं। दीपक ऑलराउंडर हैं, लेकिन रेडिंग में वह ज़्यादा अंक हासिल करते हैं। टीम में स्टार रेडर की गैर-मौजूदगी के कारण टीम का पूरा भार दीपक पर ही रहेगा। यदि दीपक रेडिंग में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो निश्चित तौर पर जयपुर को फायदा होगा

Image result for पिंक पैथर्स
प्रतीकात्मक तस्वीर, फोटो सोर्स:गूगल

दूसरी तरफ मुंबई पहला मैच जीत कर काफी जोश में है। अभिषेक सिंह रेंडिंग में टीम को लीड करते हुए नज़र आ रहे हैं। वहीं फजल अत्राचली भी डिफेंस को मजबूत करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। दोनों टीमों में स्टार की कमी नहीं है इसलिए यह मैच देखना वाकई शानदार होगा।

टीम जयपुर पिंक पैंथर्स –

रेडर: लोकेश कौशिक, मिलिंडा चतुरंगा, नीलेश सालुंके, सुशील गूलिया, अजिंक्य अशोक पंवार, दीपक नरवाल, गुमान सिंह।
डिफेंडर: संदीप कुमार, अमित हुड्डा, सुनील सिद्धागावले, कर्मवीर, पवन टीआर। ऑलराउंडर: नितिन रावल, दीपक निवास हुड्डा, डोंग ग्लू किम, विशाल, सचिन नरवाल, संतपन्नासेल्वम।

टीम यू मुंबा –

रेडर: अभिषेक सिंह, अर्जुन डेसवाल, अथुल एमएस, डोंग जेंग ली, गौरव कुमार, नवनीत, रोहित बालियान, विनोद कुमार।
डिफेंडर: राजागुरु सुब्रमण्यम, हर्ष वर्धन, अनिल, हरेंद्र सिंह, योंग चेंग कू, फजल अत्राचली, सुरेंद्र सिंह। ऑलराउंडर: अजिंक्य रोहिदास कापरे, मोहित बालियान, संदीप नरवाल।