मोदी जी के पास टैलेंट का खजाना है. कैमरे के साथ योग कर लेते हैं. सेल्फी में तो उनका कोई मुकाबला ही नहीं है. जहां जाते हैं वहां सेल्फी खिंचवाते हैं. बिना पब्लिक के, हाथ हिला कर उनका अभिवादन कर लेते हैं. क्योंकि, कैमरा शूट कर रहा होता है. बोले, तो मोदी जी के लिए जितने जरूरी अमित शाह हैं. उतना ही जरूरी कैमरा है. सुबह से लेकर शाम तक वो जो भी करते हैं वो पब्लिक से ज्यादा कैमरा के लिए करते हैं. इसी टैलेंट को अब संजय लीला भंसाली इनकैश करने वाले हैं.

इसके चलते उन्होंने सलमान खान, आलिया भट्ट स्टारर फिल्म इंशाल्लाह को भी ठंडे बस्ते में डाल दिया है. दरअसल, अब मोदी जी की एक और बायोपिक आने वाली है.

मन बैरागी पोस्टर, फोटो सोर्स: गूगल
मन बैरागी पोस्टर, फोटो सोर्स: गूगल

पोस्टर हो चुका है रिलीज

संजय लीला भंसाली ने मोदी जी को, उनके 69वें जन्मदिन का सबसे बेहतरीन तोहफ़ा दिया है. ऐसा मीडिया का कहना है. उन्होंने मोदी जी के लिए मन बैरागी नाम की फिल्म बनाने का फैसला किया है. एक्टर प्रभास और अक्षय कुमार ने इसका फर्स्ट लुक भी रिलीज कर दिया है.

पोस्टर को रिलीज करते हुए अक्षय कुमार ने लिखा है,

पीएम मोदी के बर्थडे पर संजय लीला भंसाली और महावीर जैन की स्पेशल फीचर फिल्म मन बैरागी का फर्स्ट लुक शेयर करते हुए मुझे खुशी हो रही है, जो कि उनके निर्णायक पलों की कहानी है.

प्रभास, अक्षय कुमार से ज्यादा बड़े फैन हैं नरेंद्र मोदी के. इसलिए उन्होंने दो भाषाओं में मन बैरागी का फर्स्ट लुक रिलीज किया है. इंग्लिश और साउथ इंडियन में. अब उनको क्या पता मोदी जी का दोनों में हाथ तंग है. खैर…प्रभास ने लिखा है,

इस स्पेशल मौके पर, एक स्पेशल फिल्ममेकर द्वारा एक स्पेशल फिल्म, एक स्पेशल शख्सियत पर.

अब आते हैं कहानी पर

इस फिल्म की कहानी को लेकर कहा जा रहा है कि,

इस फिल्म में प्रधानमंत्री की जिंदगी के अनदेखे सफर को दिखाया जाएगा. इस फिल्म को संजय लीला भंसाली और महावीर जैन प्रोड्यूस कर रहे हैं. इसके राइटर और डायरेक्टर संजय त्रिपाठी हैं.

प्रोड्यूसर-डायरेक्टर संजय लीला भंसाली, फोटो सोर्स: गूगल
प्रोड्यूसर-डायरेक्टर संजय लीला भंसाली, फोटो सोर्स: गूगल

फिल्म के मेकर्स का क्या कहना है?

किसी भी सफल इंसान की जिंदगी में एक ऐसा मौका ज़रूर आता है. जब वह इस सफलता की ओर कदम बढ़ाता है. मन बैरागी फिल्म भी इसी बारे में है.

फिल्म को लेकर संजय लीला भंसाली ने कहा है कि,

मुझे इस कहानी की सबसे दिलचस्प बात इसकी यूनिवर्सल अपील और संदेश लगी. मुझे लगा कि यह एक ऐसी अनसुनी कहानी है, जिसे बताया जाना चाहिए.

डायरेक्टर संजय त्रिपाठी का मानना है कि,

मेरे लिए यह एक ऐसे इंसान की कहानी है, जो खुद को ढूंढ़ने निकला था और हमारे देश का सबसे बड़ा नेता बन गया.

प्रोड्यूसर महावीर जैन का कहना है,

मन बैरागी में नरेंद्र मोदी की जिंदगी के सफर में सबसे अहम पहलुओं को दिखाया जाएगा. युवा इस फिल्म से जुड़ाव महसूस करेंगे और प्रेरित होंगे.

फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी पोस्टर,फोटो सोर्स: गूगल
फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी पोस्टर,फोटो सोर्स: गूगल

ये पीएम मोदी पर तीसरी फिल्म है

पीएम मोदी से जुड़ी कहानियां फिल्म मेकर्स की पहली पसंद बनती जा रही हैं. ये लाइन थोड़ी क्लिशे है. पर सच है. यही वजह है कि पीएम मोदी की तीसरी फिल्म बनने जा रही है.

सबसे पहले फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी बनी थी. जिसे ओमंग कुमार ने डायरेक्ट किया था. इस फिल्म में विवेक ओबेरॉय ने प्रधानमंत्री का रोल निभाया था. दूसरी फिल्म महावीर जैन ने ही बनाई थी. यह एक शॉर्ट फिल्म थी. इसका नाम ‘चलो जीते हैं’ था. इस फिल्म को नेशनल अवार्ड भी मिल चुका है. इसके अलावा इरोज नाउ ने एक वेब सीरीज़ भी बनाई थी. जिसका नाम था, ‘मोदी – जर्नी ऑफ अ कॉमन मैन.’

हालांकि, पहली बायोपिक और वेब सीरीज़ को लेकर खासा विवाद हुआ था. दोनों ही 2019 के चुनाव के समय रिलीज होने वाली थीं. जिस पर इलेक्शन कमीशन ने रोक लगा दी थी. पर चुनाव के बाद इस रोक को हटा लिया गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here