गुजरात के सूरत में मोदी जी के 69वें जन्मदिन पर 7000 किलो वजन का केक काटा गया। सूरत के एक बेकर ने जब इस केक के बनाने की घोषणा की तो, ये भी कहा कि इस केक को केवल शहर के ईमानदार लोग काटेंगे. मोदी जी तो इस केक को नहीं काट पाए.

क्योंकि वो कहीं और व्यस्त थे

जब देश के आर्थिक हालात गड़बड़ी में चल रहे हों, तो इतने महंगे तोहफों का क्या काम? खास प्रधानमंत्री जी के जन्मदिन के मौके पर हमनें Economy Crisis Friendly गिफ्ट की लिस्ट तैयार की है. Millennials इन्हें मोदी जी को गिफ्ट कर अपने कंधों से इकोनॉमी डुबाने का भार उतार सकते हैं.

पासपोर्ट साइज फोटो

अख़बार पढ़ते हो? तेल भरवाने पेट्रोल-पंप जाते हो? सब जगह प्रधानमंत्री जी की वही मुस्काती फोटो देखते हो? बस उसी से छुटकारा पाना है. गिफ्ट के तौर पर मोदी जी के घर एक फोटोग्राफर भेज दें. एक पासपोर्ट साइज फोटो का खर्चा 100 रूपये से ज़्यादा नहीं आएगा। लेकिन, मोदी जी की एक ही फोटो देख-देख के चट चुके लोगों से दुआएं लाखों रुपयों की मिलेंगी.

बस इसी फोटो ने परेशान कर रखा है, फोटो सोर्स: scoopwhoop
बस इसी फोटो ने परेशान कर रखा है, फोटो सोर्स: scoopwhoop

पाकिस्तान Coke studiio की एक CD

कश्मीर पर चल रही भारत-पाकिस्तान की तना-तनी को ट्रम्प तो न ढीला कर सके. पर, आप कर सकते हैं. ऐसा करें, अमेज़न से पाकिस्तान Coke Studio की एक CD प्राइम मिनिस्टर ऑफिस के पते पर भेज दें. पेमेंट पहले ही कर दें. भूलें नहीं Economic Crisis चल रही है, प्राइम मिनिस्टर ऑफिस Cash on Delivery झेल पाएं या नहीं, कौन जाने?

Netflix का अकाउंट

प्रधानमंत्री जी एक भी छुट्टी नहीं लेते. कहीं बाहर घूमने भी नहीं जाते(!) लेकिन, चिल करने का अधिकार उन्हें भी है. Netflix का एक अकाउंट खरीद कर उन्हें पासवर्ड भेज दें. कुछ नेता गण विधानसभा में बैठे पोर्न देख लेते हैं. प्रधानमंत्री जी Netflix भी नहीं देख सकते?

आम (Mango)

न केवल Economy Friendly, बल्कि Environment Friendly भी रहेगा ये गिफ्ट. ऊपर से मोदी जी की पहली पसंद. अगर आप एक पत्रकार हैं तो सोने पे सुहागा. हो सकता है मोदी जी गिफ्ट से खुश होकर आपको इंटरव्यू भी दे दें.

फोटो क्रेडिट- Firstmomsclub
फोटो क्रेडिट- Firstmomsclub

संविधान

देश के संविधान में एक पन्ना होता है; प्रस्तावना. उस प्रस्तावना में एक शब्द लिखा है; धर्म निरपेक्ष. मोदी जी ने यूँ तो सारा संविधान पढ़ रखा है, बस यही एक शब्द उनकी नज़रों से किसी तरह बच गया. आप संविधान गिफ्ट भेज दें तो हो सकता है मोदी जी उसे पढ़ लें. और कई लोगों की जानें बच जाएं.

मुन्नाभाई MBBS की DVD

मालूम चला है कि देश में पक्ष के साथ-साथ विपक्ष भी जरुरी होता है. लेकिन, प्रधानमंत्री जी को विपक्ष बिल्कुल नहीं पसंद. तो फिर क्या किया जाए? अब लोकतंत्र बचाना भी तो जरुरी है न? ऐसे में मोदी जी को मुन्नाभाई MBBS की DVD भेज दी जाए. हो सकता है उन्हें राहुल गाँधी की जादू की झप्पी पसंद आने लगे. हो सकता है उन्हें विपक्षी नेता पसंद आने लगें. हो सकता है वो विपक्षी नेताओं को जेल में डालना बंद कर दें.

यह भी पढ़ें: एक RTI से प्रधानमंत्री मोदी जी के चेहरे की कीमत पता चल गयी है

11वीं, 12वीं की NCERT इतिहास वाली किताब

बाकी गिफ्ट तो सब मजाक थे. लेकिन, ये वाला गिफ्ट देश की साख बचा सकता है. देश के मोदी जी, जब तथ्यों के अभाव में रैलियों में जाकर इतिहास के बारे में कुछ भी आंय-बांय-सांय बोल देते हैं. अगर विदेशी मीडिया उनके बयानों पर नज़र रख रहा हो तो? एक विदेशी चैनल ने बताया था कि अमेरिका के राष्ट्रपति औसतन एक दिन में 13 झूठ बोलते हैं. अगर किसी ने अपने प्रधानमंत्री के झूठ गिन लिए तो? इससे बेहतर है कि अपने प्रधानमंत्री जी इतिहास की कोई बढ़िया सी किताब पढ़ कर भूल सुधार कर लें.

प्रधानमंत्री आपको 15 लाख रूपये दे सकते हैं, आप उन्हें चंद रुपयों का गिफ्ट नहीं दे सकते?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here