कोलकता के राणाघाट रेलवे स्टेशन पर गाना गाते वक्त कभी रानू मंडल ने ये नहीं सोचा होगा कि उनकी लाइफ रेलवे स्टेशन से कहीं और ही चली जाएगी। किस्मत एक ऐसी चीज है जो कब किसकी लाइफ बदल दे, ये कोई नहीं जानता। रानू मंडल के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। रेलवे स्टेशन के कोने में बैठकर भीख मांगने के लिए गाना गाने वाली रानू मंडल का एक वीडियो वायरल क्या हुआ, वो रातो-रात स्टार बन गईं। सोशल मीडिया का कमाल तो है ही साथ ही साथ रानू मंडल की किस्मत ने भी अजीब यू-टर्न लिया है। आज केवल बॉलीवुड ही नहीं भोजपुरी फिल्मों से भी रानू मंडल के पास कई सारे गानों के ऑफर आ रहे हैं।

रेलवे स्टेशन पर रानू मंडल का गाया लता मंगेशकर का गाना ‘एक प्यार का नगमा है’ इतना फेमस हुआ कि सोनी टीवी पर आने वाला रियलिटी शो ‘सुपरस्टार सिंगर’ में रानू मंडल को गेस्ट के तौर पर आने का मौका मिला। यहां आकर उन्होंने लता मंगेशकर का ही गाना गाया जिसके बाद हिमेश रेशमिया ने उन्हें अपनी आने वाली फिल्म में गाने का मौका भी दे दिया और अब गाना भी लोगों के दिलों पर छाने लगा है। लोग ‘तेरी मेरी कहानी’ नाम के इस गाने को काफी पसंद कर रहे हैं। आज हर गीतकार और संगीतकार रानू मंडल की इस पॉपुलरिटी का फायदा उठाने में लगा है।

ये सब होने के बाद कुछ लोग अफवाह उड़ाने में लग गए कि हिमेश रेशमिया ने फ्री में गाना गवाया होगा। अब ऐसे लोगों को क्या कहा जाए कि कम से कम जिस सोच के आप हो उससे बाहर आओ। मीडिया में आई ख़बरों की माने तो हिमेश रेशमिया ने इस गाने के लिए रानू मंडल को 6 से 7 लाख रुपये देने का ऐलान किया। हालांकि रानू ने हिमेश से पैसे लेने से इंकार कर दिया था लेकिन, इसके बावजूद हिमेश रेशमिया ने जबरदस्ती पैसे दिए और साथ ही ये भी कहा कि अब आपको स्टार बनने से कोई नहीं रोक सकता। इसको लेकर अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। जो भी ख़बरें हैं वो बस मीडिया के हवाले से ही है।

फिल्म ‘हैप्पी हार्डी एंड हीर’  के गाने ‘तेरी मेरी कहानी’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली रानू मंडल को पहले ही गाने के लिए जब 7 लाख रुपये मिले होंगे तो उन्हें यह किसी सपने से कम नहीं लगा होगा। आज यह गाना इंटरनेट पर सनसनी बना हुआ है। हर तरफ इस गाने की चर्चा हो रही है। फिलहाल रानू के पास कई सारे ऑफर आ रहे हैं. रानू ने भी मान लिया है कि यह उनकी दूसरी ज़िंदगी है। ऐसे में पिछली सारी बाते भूलकर अब वो आगे ध्यान देने वाली हैं।

बॉलीवुड से ऑफर तो आ ही रहे हैं लेकिन, क्षेत्रीय फिल्मों से भी रानू मंडल के पास काफी सारे ऑफर आ रहे हैं। भोजपुरी इंडस्ट्री भी इससे अछूता नहीं है। भोजपुरी एक्टर प्रदीप पांडे चिंटू ने एक मीडिया हाउस को दिए इंटरव्यू में कहा कि वह अपनी फिल्मों के लिए रानू मंडल से गाना गवाने वाले हैं। हमारे देश में कमाल की एक आवाज सामने आई है जिसे सुनकर ऐसा लगता है कि वह आने वाले समय की सुपरस्टार बनने वाली है। मै ही नहीं बल्कि पूरी भोजपुरी इंडस्ट्री रानू मंडल जी का स्वागत करें।

फिलहाल रानू मंडल की चर्चा तो हो ही रही है लेकिन, साथ ही हिमेश रेशमिया की भी कम तारीफ नहीं हो रही है। हिमेश ने रियलिटी शो में कहा था कि सलमान खान के पिताजी यानि सलीम साहब ने कहा था कि अगर कोई टैलेंट सामने हो तो उसकी कद्र करना जरुरी है और इसलिए आप अगर मेरी आने वाली फिल्म में गाना गाएं तो मेरे लिए अच्छा होगा। इतना कहने के बाद उन्होंने गाना रिकॉर्ड भी कर लिया। ऐसे में हिमेश ने जब इस गाने का टीजर अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर शेयर किया तो सुनील शेट्टी से लेकर कई महान कलाकरों ने हिमेश की तारीफ की।