वर्ल्ड कप का बुखार इस समय पूरे भारत के लोगों के ऊपर सर चढ़कर बोल रहा है। ऐसे में अगर बॉक्स ऑफिस पर कोई ऐसी फिल्म आने को तैयार हो जिसकी कहानी क्रिकेट से जुड़ी हो तो फिर आप सोच सकते हैं कि लोगों के बीच इसे लेकर कितनी एक्साइटमेंट होगी। आज रणवीर सिंह का बर्थडे हैं। और ऐसे में बॉलीवुड में सबसे फिट एक्टर माने जाने वाले रणवीर सिंह ने अपने इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर किया है। जो पूरी तरह से सोशल मीडिया पर चर्चा में हैं। यह केवल फोटो ही नहीं बल्कि यह उनकी आने वाली फिल्म ‘83’ का फर्स्ट लुक है। इस पोस्टर में वह बिल्कुल कपिल देव की तरह लग रहे हैं।

ट्रेनिंग के दौरान रणवीर और कपिलदेव, फोटो सोर्स: गूगल

ट्रेनिंग के दौरान रणवीर और कपिलदेव, फोटो सोर्स: गूगल

रणवीर सिंह आज अपना 34वां बर्थडे मना रहे हैं। ऐसे में उन्होंने इस मौके को और ख़ास बनाने के लिए अपने इंस्टाग्राम पर फिल्म ‘83’ का पहला लूक शेयर किया। यह फिल्म पूर्व कप्तान और विश्व के सबसे अच्छे ऑलराउंडर में शामिल कपिल देव की बायोग्राफी हैं। हालांकि यह फिल्म अगले साल अप्रैल में आने वाली है लेकिन, दर्शक अभी से ही इस फिल्म का इंतजार करने में लगे हैं। रणवीर का यह अंदाज फैंस को इतना पसन्द आ रहा है कि उन्हें बर्थडे के वीश के साथ-साथ इस फोटो की तारीफ के पुल बांधे जा रहे हैं। फैंस का कहना है कि उनकी आंखों में कपिल देव जैसा जोश दिखता है।

फैंस को यह भी समझना चाहिए कि अगर जोश और एनर्जी की जब भी बात आती है तो इस लिस्ट में रणवीर सिंह का भी नाम होता है जो बॉलीवुड के मोस्ट एनर्जेटिक एक्टर माने जाते हैं। रणवीर ने यह फोटो शेयर करते हुए लिखा

‘मेरे स्पेशल दिन पर, प्रस्तुत है हरियाणा हरिकेन कपिल देव।’

इस फोटो में रणवीर सफेद जर्सी पहने हुए हैं और उनके हाथ में लाल रंग की गेंद हैं। उनका हेयर स्टाइल भी बिल्कुल बदल गया है और एक कड़ी मुंछे भी दिख रही हैं।

रणवीर की यह फिल्म 1983 वर्ल्ड कप पर अधारित है। फिल्म में रणवीर ‘हरियाणा हरिकेन’  कपिल देव का रोल प्ले कर रहे हैं। सबसे अच्छी बात की रणवीर की पत्नी दीपीका पादुकोण इस फिल्म में कपिल देव की पत्नी रोमा का रोल प्ले कर रही हैं। ऐसे में रणवीर-दीपीका की केमिस्ट्री जो आप अभी तक देखते आए हैं, एक बार फिर दोनों की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धमाल करने वाली है।

ऐसे की फिल्म की तैयारी

रणवीर के बारे में एक बात कही जाती है कि वह जब किसी कैरेक्टर को प्ले करते हैं तो अपने आप को बिल्कुल उसमें ढ़ालने की कोशिश करते हैं। अपनी डाइटिंग प्लान भी उसी कैरेक्टर के हिसाब से चुनते हैं। इस फिल्म के लिए वो कुछ ऐसा ही कर रहे हैं। फिल्म की शूटिंग के लिए रणवीर और दीपीका दोनों इस वक्त इंग्लैंड में मौजूद हैं। इंग्लैंड में चल रहे वर्ल्ड कप के मैच के दौरान भी रणवीर कंमेंट्री करते हुए भी देखे गए।

धर्मशाला में ट्रेनिंग के दौरान रणवीर सिंह, फोटो सोर्स: गूगल

धर्मशाला में ट्रेनिंग के दौरान रणवीर सिंह, फोटो सोर्स: गूगल

इस फिल्म की शूटिंग शुरु होने से पहले रणवीर 10 दिन तक दिल्ली स्थित कपिल देव के घर में रहें। दिल्ली जाने से पहले रणवीर सिंह धर्मशाला में  कपिल देव से ट्रेनिंग भी ली थी।  इसके बाद रणवीर बलिंदर सिंह संधू से भी ट्रेनिंग ले रहे हैं। इस ऐतिहासिक जीत की कहानी पर बेस्ड फिल्म का डायरेक्शन कबीर खान करेंगे और इसे फैंटम फिल्म्स प्रोड्यूस करेगी। ये फिल्म 10 अप्रैल 2020 में रिलीज होगी