आईपीएल 2019 का 20वां मैच, आमने-सामने थी दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर। आरसीबी को तो मानो इस सीजन में हार का ग्रहण सा लग गया है। एक बार फिर से आरसीबी अपने ही घर में मैच हार गई। आरसीबी की इस सीजन में ये लगातार छठवीं हार है। हार के मामले में आरसीबी ने नया रिकॉर्ड बना लिया है। आरसीबी आईपीएल की पहली टीम बन गई है जिसने अपने शुरुआती 6 मैच हारे हो। इससे पहले मुंबई इंडियन्स लगातार शुरुआती 5 मैच हारी थी।

Virat Kohli's RCB have failed to win a single game in IPL 2019 so far. Sportzpicsमैच की बात कर लेते हैं। टॉस जीता दिल्ली ने और पहले बाॅलिंग करने का फैसला लिया। इस मैच में आरसीबी की हार की बड़ी वजह रही उनकी बल्लेबाज। एक मैच को छोड़ दें तो इस सीजन में आरसीबी के बल्लेबाज फेल रहे हैं। इस मैच में आरसीबी के बल्लेबाज जल्दी-जल्दी अपना विकेट खोते रहे और बड़े स्कोर खड़ा करने में नाकाम रहे। आरसीबी की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाए कप्तान विराट कोहली ने। कोहली इस मैच में 41 रन बनाकर आउट हुए।

आरसीबी की हार और दिल्ली की जीत में बड़ी अहम भूमिका निभाई, दिल्ली के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा ने। रबाडा ने पहले डिविलियर्स को आउट किया और फिर विराट कोहली को। बस इन दो विकेटों ने दिल्ली की जीत की राह को आसान कर दिया। आरसीबी ने दिल्ली के सामने रखा 150 रनों का लक्ष्य। जिसे दिल्ली ने 7 गेंद पहले ही पूरा कर लिया।

Related image आरसीबी की बॉलिंग तो पहले ही सही नहीं थी, उनसे कोहली को क्या ही उम्मीद थी? लेकिन यहां भी दिल्ली की बल्लेबाजी की कमजोरी सामने आ ही गई। जब दिल्ली को जीतने के लिए सिर्फ 4 रन चाहिए थे तभी उनके 2 रन के अंदर 3 विकेट गिर गए। पहले श्रेयस अय्यर, अगली ही गेंद पर क्रिस मॉरिस और 2 रन के बाद ऋषभ पंत। एक बार तो लगा कि फिर से दिल्ली फंस तो नहीं जाएगी। शुक्र है ऐसा कुछ नहीं हुआ और दिल्ली कैपिटल्स ने ये मैच 5 विकेट से जीत लिया।

दिल्ली कैपिटल्स की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाए कप्तान श्रेयस अय्यर ने। श्रेयस अय्यर ने इस मैच में 67 रन बनाए। इस जीत के बाद दिल्ली कैपिटल्स के 6 पॉइंट हो गए हैं और आरसीबी अभी भी अपनी पहली जीत की तलाश में है। आरसीबी को इस सीजन में बने रहना है तो आगे के सभी मैच जीतने होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here