पिछले कुछ दिनों से भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव का माहौल है। भारत ने दावा किया है कि भारतीय एयर फोर्स ने पाकिस्तान में घुसकर आंतकी ठिकानों को नेस्तनाबूद कर दिया है। दोनों मुल्कों के बीच होने वाली इसी टकराव में भारत के वीर जांबाज अभिनंदन पाकिस्तान में फंस गए थे, लेकिन जल्द ही वैश्विक दवाब में पाकिस्तान सरकार ने अभिनंदन को छोड़ने का फैसला किया। चुनावी माहौल में जैसे ही मामला थोड़ा ठंडा हुआ, एयर स्ट्राइक को लेकर पक्ष-विपक्ष के राजनेता एक दूसरे पर कटाक्ष करते नजर आए।

इसी देशभक्ति के माहौल में 1971 के युद्ध पर आधारित कहानी पर बनाई जाने वाली फिल्म रोमियो अकबर वॉल्टर का ट्रेलर लॉंच कर दिया गया है। इससे पहले परमाणु और सत्यमेव जयते जैसे देशभक्ति फिल्मों को देशवासियों द्वारा काफी पसंद किया गया है। ऐसे में ट्रेलर को देखकर यह उम्मीद लगाई जा रही है कि इस फिल्म के रिलीज़ होते ही इसे लोगों द्वारा खूब पसंद किया जाएगा।

दरअसल, रोमियो अकबर वॉल्टर एक तरह की थ्रिलर फिल्म है। इस फिल्म की पटकथा 1971 के युद्ध पर आधारित है। इस फिल्म में जॉन अब्राहम हैं, जबकि इस फिल्म के प्रोड्यूसर अजय कपूर हैं।

उरी की शानदर सफलता के बाद चुनावी समय में इस फिल्म को रिलीज करने की योजना है। ऐसे में साफ जाहिर है कि सही समय देखकर लोगों के बीच इस फिल्म को भुनाने का प्रयास किया जा रहा है।

अब बात फिल्म के कहानी की…..

यह रॉ एजेंट बने एक आम इंसान की कहानी है। जो अपने बॉस के कहने पर पाकिस्तान जाते हैं और वहां जाकर उन्होंने पाकिस्तान की आर्मी तक जॉइन कर ली। देशसेवा को अपना सबसे बड़ा धर्म मानने वाले देश के सच्चे सिपाही की यह कहानी है। अपने देश के लिए वो सिपाही अपनी मां को भी छोड़ देता है और पाकिस्तान में रह कर वहीं का हिस्सा बन जाता है। इसके बाद देश के इस बहादूर बेटे के सामने कई तरह की चुनौतियां आती हैं।

जॉन के अलावा इन स्टार्स को भी पर्दे पर देख सकेंगे…

इस फिल्म में जॉन अब्राहम के अलावा जैकी श्रॉफ़, मोनी रॉय भी मुख्य भूमिकाओं में है। रॉबी ग्रेवाल ने रोमियो अकबर वॉल्टर फिल्म को लिखा और डायरेक्ट किया है। सिकंदर खेर और सुचित्रा कृष्णमूर्ति भी इस फिल्म में दिखाई देंगे। जानकारी के लिए बता दें कि सुचित्रा तकरीबन दस साल बाद किसी फिल्म में दिखने जा रही हैं। 1994 में कभी हां कभी ना में सुचित्रा ने अपने अभिनय से तारीफें बटोरी थी। इसके बाद सुचित्रा आखिरी बार 2010 में आखिरी बार रण में दिखाई दी थीं।

इस तारीख को थिएटर्स में उतरेगी ये फिल्म…

रोमियो अकबर वॉल्टर फिल्म 12 अप्रैल को थिएटर्स में उतरेगी। मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक इस फिल्म की शूटिंग नेपाल, गुलमर्ग और श्रीनगर में हुई है। फिल्म में पाकिस्तान के दृश्य को दिखान के लिए गुजरात में पाकिस्तान का सेट बनाया गया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here