संजय निरूपम मोदी और बीजेपी के खिलाफ कुछ न कुछ ऊटपटांग बोल के हमेशा मीडिया में खुब फुटेज खाते हैं. अभी हाल ही में वाराणसी में निरूपम जी ने मोदी को औरंगज़ेब का दर्जा दे दिया और अब जम्मू कश्मीर के गवर्नर सत्यपाल मलिक को संजय निरूपम ने मोदी का चमचा करार दे दिया है. इस तरह के बयान नेताओं की राजनीति के गिरते भविष्य का आईना दिखाता है कि आने वाले समय में नेता एक दूसरे के खिलाफ कितना गिर सकते हैं.

चमचा वाला पूरा मामला क्या है?

संजय निरूपम ने कहा जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक, मोदी के चमचे हैं. देश के सारे राज्यपाल सरकार के चमचे होते हैं. सत्यपाल मलिक कुर्सी बचाने के लिए के लिए पीएम मोदी की चापलूसी कर रहे हैं.

संजय निरूपम ने सत्यपाल मलिक को चमचा क्यों कहा?

दरअसल में कुछ दिन पहले पीएम मोदी ने एक रैली में राजीव गांधी को भ्रष्टाचारी कहा था. इसी बयान को आधार बनाकर सत्यपाल मलिक ने गुरूवार को कहा की राजीव गांधी शुरू में भ्रष्ट नहीं थे लेकिन बाद में कुछ लोगो के प्रभाव में आकर, जिनका मैं नाम नहीं लूगां, राजीव गांधी बोर्फोस भ्रष्टाचार मामले में शामिल हो गये. इसी बात पर निरूपम ने कहा ऐसा लग रहा है कि सत्यपाल मलिक मोदी की चापलूसी कर रहे हैं, चमचागिरी कर रहे है. ताकि उनकी कुर्सी बची रहे. निरूपम ने कहा उन्हें अपने पद की गरिमा बनाए रखना चाहिए. राजीव गांधी को बोफोर्स केस में अदालत ने क्लीन चिट दी थी। अरुण जेटली भी उन लोगों में से थे, जिन्होंने उन्हें (राजीव को) क्लीन चिट दी थी।

आपको बता दे इससे पहले मंगलवार को संजय निरूपम ने कहा था कि पीएम मोदी आधुनिक दिनों के औरंगज़ेब हैं. कांग्रेस नेता संजय निरूपम ने मंगलवार को कहा था, ‘वाराणसी आने के बाद मैंने देखा कि इस शहर में सैकड़ों मंदिरों को तबाह कर दिया गया. विश्वनाथ के दर्शन के लिए 550 रुपए फीस लगा दी गई. मुझे लगता है कि पीएम मोदी ‘मॉडर्न डे के औरंगजेब’ हैं. वह उन मंदिरों को नष्ट करने में सफल हुए जिन्हें बनारस के लोगों ने औरंगज़ेब के क्रूर शासन में बचाया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here