शोएब अख्तर का एक यू-ट्यूब चैनल है। चैनल उन्हीं के नाम से है। अक्सर इस चैनल पर शोएब अख्तर भावनात्मक वीडियोज डाल कर व्यूज बटोरते हैं। इस बार भी उन्होंने ऐसा ही एक वीडियो डाला है। इसमें उन्होंने गुजारिश की है कि भारत और पाकिस्तान के बीच बाइलेट्रलर यानि द्विपक्षीय सीरीज शुरू की जाए। उन्होंने कहा है, जब हम चैंपियन ट्रॉफी खेल सकते हैं और एशिया कप खेल सकते हैं, तो फिर आपस में सीरीज क्यों नहीं खेल सकते? जब बाकी गेम खेल सकते हैं तो फिर क्रिकेट क्यों नहीं?

उन्होंने अपनी बात रखने के लिए एक से बढ़कर एक तर्क दिया है। उन्होंने अपनी बात की शुरुआत ही यह कहते हुए किया कि आप सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली से पूछ सकते हैं हम अपनी हॉस्पिटैलिटी के लिए किसी भी तरह की कसर नहीं छोड़ते। हां, कई तरह के डिफरेंसेस हैं लेकिन उसको क्रिकेट में न घसीटा जाए। उन्होंने यह भी कहा कि हाल ही में जब भारतीय कबड्डी टीम आई थी तो वे लोग गुरुद्वारा भी गए वहां जाकर मत्था भी टेका।

वीडियो यहां देखें:

उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए यह भी कहा कि हिंदुस्तान बेशक दुनिया की मजबूत टीमों में से एक है लेकिन, अब पाकिस्तान की टीम भी अच्छी खेल रही है, हाल ही में हमने श्रीलंका और बांग्लादेश जैसी टीमों को हराया है, हम चाहते हैं कि भारत के साथ भी मुकाबला हो तो इसमें मजा ही आएगा और नये और फ्रेश टैलेंट भी देखने को मिलेंगे। उन्होंने अपने देश के आवाम को रिक्वेस्ट करते हुए यह भी कहा कि अब PSL आ गया है और हम चाहते हैं कि हमारे देश के लोग भारी संख्या में आए और इसे IPL के बाद सबसे बड़ी लीग बनाने में मदद करें। PSL के बारे में आगे बताते हुए उन्होंने यह भी कहा कि इंतजाम सही हुए हैं लेकिन ब्रांडिंग थोड़े और अच्छी हो सकती थी, क्योंकि जब हम IPL के लिए जाते हैं तो एयरपोर्ट से ही बैनर लगे मिलते हैं लेकिन पाकिस्तान इस मामले में थोड़ा पीेछे रह गया, यहां तक कि यू ट्यूब और सोशल मीडिया पर भी चीजें नजर नहीं आई।

अंत में उन्होंने यह भी कहा कि

“हम गाली-गलौच नहीं बल्कि आपसी भाईचारे से चीजों को हल कर सकते हैं।”

अभी हाल ही में शोएब अख्तर और वीरेंद्र सहवाग के बीच भी विवाद काफी चर्चा में रहा था। वीरेंद्र सहवाग ने उनपर आरोप लगाते हुए कहा था कि शोएब भारत के बारे में ज्यादा इसलिए बोलते हैं ताकि उनके यूट्यूब चैनल के सब्सक्राइबर बढ़ जाए और उन्हें पैसा मिल जाए। अगर शोएब कहते तो कुछ पैसे हम दे देते। जिसके बाद शोएब अख्तर ने कहा था कि वीरेंद्र सहवाग ने ऐसा मजाक में कहा है क्योंकि हमलोग अच्छे दोस्त हैं लेकिन, अगर यह बात उन्होंने सीरियसली बोला है तो, उन्हें मैं बता दूं कि मैं इसलिए वीडियो नहीं करता कि पैसे मिले। बल्कि इसलिए क्योंकि लोगों का प्यार मुझे मिलता है। आज भी भारत में चले जाए तो, सहवाग से ज्यादा फैंस मेरे हैं।