पुलवामा हमले का असर क्रिकेट जगत पर हो रहा है। भारतीय फैंस और लोगों का मानना है कि पाकिस्तान को वर्ल्ड कप से बैन करवा देना चाहिये। जिसके लिये कहा जा रहा है कि ICC को चिट्ठी लिखी जायेगी। जिसके बाद वोटिंग होगी और जिसमें भारत का हारना तय है। भारत के कुछ दिग्गज इस पर कह रहे हैं कि भारत को पाकिस्तान से मैच नहीं खेलना चाहिये। इन खबरों से क्रिकेट जगत में खलबली मची हुई है। अभी तक सही बात पता नहीं चली है कि BCCI का क्या फैसला होगा? लेकिन दिग्ग्ज सुनील गावस्कर ने जो कहा है, उसके पक्ष में कम ही लोग हैं।

Image result for ind vs pakपाकिस्तान से वर्ल्ड कप में बाॅयकाट पर सबसे पहले हरभजन सिंह ने बयान दिया था। उसके बाद सहवाग, सुरेश रैना ने भी ऐसा ही कुछ कहा था। हाल ही में पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने कहा था कि भारत को वर्ल्ड कप से बायकाॅट करना चाहिये। अगर ऐसा भारत करती है तो ICC को बहुत बड़ा नुकसान होगा और ICC दबाव में आ जायेगा। इसके बाद सुनील गावस्कर ने न्यूज चैनल से बात करते हुये जो कहा है वो अब तक किसी क्रिकेटर ने नहीं कहा था।

सुनील गावस्कर ने कहा अगर मैं इस टीम में होता तो चाहता कि भारत, पाकिस्तान से खेले और बुरी तरह से हराये। भारत ने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को हर बार हराया है। हम ऐसे ही क्यों पाकिस्तान की झोली में 2 प्वाइंट दें? शायद इससे कमजोर पाकिस्तान टीम सेमीफाइनल में पहुंच सकती है। हम मैच खेलना चाहिये और पाकिस्तान को हराना चाहिये।

Image result for gavaskarगावस्कर ने पाकिस्तान के वर्ल्ड कप से बाहर करने पर कहा कि उसके आसार कम हैं। उससे अच्छा है कि यूनाइटेड नेशन्स में इस मसले को रखा जाये, आईसीसी इस पर कुछ नहीं कर सकती। कोई भी दूसरा देश इस मसले पर भारत का साथ नहीं देगा, सब इससे बचने की कोशिश करेंगे। सुनील गावस्कर ने जो भी कहा है उस पर सोचा जाना चाहिये। सिर्फ लीग मैच में बाॅयकाट करने से कोई फायदा नहीं होगा। हम मैच न खेलकर उनको आगे जाने का चांस दे रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here