कश्मीर के सोपोर इलाके के अंतर्गत आने वाले डंगेरपोरा गांव में चार दिनों पहले लश्कर के दो आतंकियों ने एक फल व्यापारी के घर पर हमला किया था. इस कायरानापूर्ण हमले में बेरहम आतंकियों की गोली का निशाना 3 साल की छोटी बच्ची भी बनी थी. इस हमले में कुल चार लोग घायल हुए थे. जम्मू कश्मीर पुलिस ने इस आतंकी हमले को ‘आतंकवाद का निर्दयतापूर्ण कार्य’ करार दिया था.

आतंकी हमले में घायल 30 महीने की बच्ची, फोटो सोर्स - गूगल
आतंकी हमले में घायल 30 महीने की बच्ची, फोटो सोर्स – गूगल

घर में घुसकर बच्ची को गोली मारने का गुनाह करने वाले आतंकियों से भारतीय सुरक्षाबलों ने बदला ले लिया है. सोपोर में चली आतंकियों से मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने गुनहगार आतंकी आसिफ भट्ट को मार गिराया है.

प्रतीकात्मक तस्वीर, फोटो सोर्स - गूगल
प्रतीकात्मक तस्वीर, फोटो सोर्स – गूगल

जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया– सोपोर इलाके में पिछले कई दिनों से आतंकी आसिफ ने आतंक मचा रखा था. पिछले एक महीने में वह इस इलाके में बहुत सक्रिय हो गया था. आतंकी आसिफ अक्सर इलाके के सेब कारोबारियों को धमकी देता आ रहा था इसके साथ ही ग्राउंड वर्कर्स के जरिए स्थानीय नागरिकों को अपनी दुकानें बंद रखने के लिए मजबूर करता था. कुछ दिनों पहले सोपोर में एक मजदूर पर हमला हुआ था जिसका जिम्मेदार भी लश्कर कमांडर आसिफ ही था.

 जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह , फोटो सोर्स - गूगल
जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह , फोटो सोर्स – गूगल

दरअसल बीते बुधवार की सुबह सुरक्षाबलों को सोपोर इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. इसके बाद सुरक्षाबलों ने मौके पर जाकर सर्च ऑपरेशन चलाया. इस दौरान आतंकियों से चली मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने आतंकी आसिफ को मार गिराया.

प्रतीकात्मक तस्वीर, फोटो सोर्स - गूगल
प्रतीकात्मक तस्वीर, फोटो सोर्स – गूगल

बताते चलें कि कल ही सोपोर इलाके में लश्कर-ए-तैयबा के आठ आतंकवादियों को भी गिरफ्तार किया गया है. कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट करके बताया कि,

सोपोर में लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन के आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

उससे पहले भारतीय सेना ने भी नियंत्रण रेखा LOC के पास लश्कर से जुड़े दो पाकिस्तानी आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था. दरअसल जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाये जाने के बाद से बौखलाया पाकिस्तान लगातार कश्मीर में गड़बड़ी फैलाने का भरसक प्रयास कर रहा है. हाल में ही एक खबर आई थी कि पाकिस्तान अपनी सेना की आड़ में 100 से भी ज्यादा अफगानी और पश्तून आतंकियों की कश्मीर में घुसपैठ कराने की फिराक में है लेकिन, सीमा पर भारतीय सेना की बड़ी मुस्तैदी से पाकिस्तान की हर चाल का जवाब दे रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here