जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों द्वारा आतंकियों के सफाये के लिए चलाये जा रहे ऑपरेशन एनकाउंटर का सिलसिला बदस्तूर जारी है. बीते सोमवार को कश्मीर के शोपियाँ जिले में सेना और आतंकवादियों के बीच चली मुठभेड़ में 2 आतंकियों के मारे जाने की खबर है.

इलाके की घेराबंदी करते सुरक्षाबल। फोटो सोर्स – गूगल

जम्मू कश्मीर पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, सुरक्षाबलों के ऑपरेशन एनकाउंटर में मारे गए दोनों आतंकियो की पहचान स्थानीय नागरिक के रूप में हूई है. मरने वाले दोनों आतंकियों का नाम अहमद भट्ट और शाकिर अहमद वागाय है. आतंकी अहमद भट्ट कुलगाम जिले का रहने वाला था वहीं शाकिर अहमद वागाय शोपियाँ जिले आता है. दोनों दहशतगर्द अंसार गजवातूल हिन्द नाम के आतंकी संगठन से संबंध रखते थे. पुलिस और सुरक्षाबलों को काफी लंबे समय से इन दोनों आतंकवादियों की तलाश थी.

आपको याद दिला दें कि बीते 23 मई को पुलवामा जिले में हुए मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने घाटी के मोस्टवांटेड आतंकी जाकिर मूसा को मार गिराया था. जाकिर मूसा इसी आतंकी सगठन आन्सर गजवातूल हिन्द का कमांडर था.

प्रतिकात्मक तस्वीर , फोटो सोर्स – गूगल

जम्मू कश्मीर पुलिस ने बताया, सोमवार को हमे शापियाँ जिले में 3 से 4 आतंकियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिली थी. जिसके बाद सेना और पुलिस के जवानों ने इलाके में पहुँचकर संयुक्त सर्च अभियान चलाया. जिसके लिए सुरक्षाबलों ने सबसे पहले पूरे इलाके की नाकाबंदी कर दी. इलाके में बाहर जाने वाले सारे रास्ते सील कर दिए गए. खुद को घिरता हुआ देखकर आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी. आतंकियों की इस हिमाकत का मुहतोड़ जबाब देते हुये सुरक्षाबलों ने दोनों आतंकवादियों को मार गिराया.

इससे पहले एक मुठभेड़ सोमवार के दिन ही कश्मीर के अनंतनाग जिले के नौगाम इलाके में हुई थी. जहां सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच चली इस मुठभेड़ में भी एक आतंकी मारा गया था. बाकी 1 से 2 आतंकियों के छिपे होने के चलते सेना इलाके में सर्च अभियान चला रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here