भारत एक देश है. जिन लोगों को शक है उनके लिए. इस देश में हैं भांति-भांति के लोग. ये लोग बहुत परेशान हैं. पॉल्यूशन ने इनके आंख, कान और नाक के साथ-साथ दिमाग को भी खराब कर दिया है. इसी का नतीजा है कि अब लोग भगवान को मास्क पहना रहे हैं.

पूरी खबर जान लें

उत्तर प्रदेश भी दिल्ली की तरह पॉल्यूशन की मार झेल रहा है. वहां की हवा भी जहरीली हो गई है. CPCB (सेंट्रल पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड) के मुताबिक उत्तर प्रदेश में AQI (एयर क्वालिटी इंडेक्स) 226 के पार पहुंच गया है, जो सांस लेने के लिहाज से बेहद खतरनाक है.

इसी को देखते हुए तारकेश्वर महादेव (वाराणसी) के पुजारी ने शिवलिंग को मास्क पहना दिया है. ताकि भोले बाबा को इस ज़हरीली हवा से बचाया जा सके.

पॉल्यूशन की वजह से तारकेश्वर  महादेव को मास्क पहनाए पंडित , वाराणसी (उत्तर प्रदेश), फोटो सोर्स: गूगल
पॉल्यूशन की वजह से तारकेश्वर महादेव को मास्क पहनाए पंडित , वाराणसी (उत्तर प्रदेश), फोटो सोर्स: गूगल
वहीं इसको लेकर तारकेश्वर महादेव के भक्त आलोक मिश्रा का कहना है कि,

शहर की हवा ज़हरीली हो गई है. अपने भोले बाबा को इस ज़हरीली हवा से बचाने के लिए हमनें उन्हें मास्क पहना दिया है. हमें विश्वास है कि अगर भोले बाबा सुरक्षित रहेंगे, तो हम भी बच जाएंगे.

वहीं तारकेश्वर महादेव के पुजारी संदीप मिश्रा ने न्यूज़ एजेंसी ANI से बात करते हुए कहा है कि,

हमें जरूरत है कि हम अपने भगवान का बचाव करें क्योंकि, हवा दिन पर दिन ख़राब होती जा रही है. जिस तरह से हम खुद को बचाने के लिए सर्दियों में स्वेटर पहनते हैं, गर्मियों में एसी लगाते हैं ताकि हमें ज्यादा से ज्यादा आराम मिल सके. ठीक उसी तरह हमें अपने भगवान को इस ज़हरीली हवा से बचाने की जरूरत है.

वो आगे कहते हैं,

पॉल्यूशन बढ़ने की वजह से लोग कई तरह की परेशानियों का सामना कर रहे हैं. आंखों में जलन, सांस फूलना और सांस लेने में दिक्कत, कुछ ऐसी ही परेशानियां हैं, जो खराब हवा के चलते लोगों को हो रही हैं.

अस्पतालों की स्थिति को लेकर उनका कहना है कि,

अस्पतालों की हालत बेहद ख़राब है. शहर के अस्पतालों में मरीजों को एडमिट करने के लिए बेड नहीं हैं. कई लोगों को पॉल्यूशन के कारण मेडिकल केयर की जरूरत पड़ रही है. लोग बीमार पड़ रहे हैं. उन्होंने पीएम मोदी से अपील की है कि वो एयर पॉल्यूशन को कम करने के लिए सख्त से सख्त कदम उठाएं और इसे खत्म करें.

भोले बाबा को मास्क और मोदी जी से अपील. मजाक चल रहा है क्या? मोदी जी हैं, साइंटिफिक आदमी. उन लोगों की बात कतई नहीं सुनते हैं, जो भागवान को मास्क पहनाने वाली तुच्छ हरकतें करते हैं. वो उनकी सुनते हैं जो यज्ञ करते हैं. पंडित जी को यज्ञ करना चाहिए था.

ये भी पढ़ें- पॉल्यूशन जब दिमाग में घुस जाए, तब क्या होता है? इन नेताओं से जान लीजिए