इन दिनों भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली अपनी टीम के साथ इंग्लैंड में विश्वकप में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। पर दूसरी तरफ उनके घर पर काम करने वाले कर्मचारी कुछ ऐसा कर रहे हैं कि उनके किये-धरे की खबर मीडिया में आ जाती है और नाम आता है कोहली का। खबर है कि गुरुग्राम स्थित कोहली के निवास पर पीने के पानी से कार धो रहे उनके कर्मचारियों का नगर निगम के अधिकारियों द्वारा 500 रुपए का चालान काट दिया गया।

MCG
गुरुग्राम नगर निगम, फोटो सोर्स- गूगल

मीडिया से अधिकारियों ने बताया कि जब वो जांच के लिए निकले तो कोहली के ड्राइवर और कर्मचारियों को पीने के पानी से कार धुलते हुए देखा, इसके बाद अधिकारियों ने पानी की बर्बादी करने के लिए 500 रुपए का चालान काट दिया, जो कोहली के कर्मचारियों ने तुरंत अदा कर दिया।

नगर निगम के कमिश्नर यशपाल यादव ने मीडिया से बात-चीत करते हुए बताया की पानी की बर्बादी की शिकायतों के चलते नगर निगम की टीम जांच के लिए निकली थी और सिर्फ कोहली के ही नहीं, बल्कि उस क्षेत्र में पानी की बर्बादी कर रहे कई लोगों का चालान काटा गया है।

प्रतीकात्मक तस्वीर, फोटो सोर्स- गूगल

कमिश्नर साहब का कहना है कि गर्मियों में पीने के पानी की मांग बहुत बढ़ जाती है, ऐसे वक़्त में पीने के पानी को अगर कोई कार धोने के लिए इस्तेमाल करेगा तो नगर निगम बिलकुल बर्दाश्त नहीं करेगा। कोहली डीएलएफ फेज़ -1 में रहते हैं और उनके घर में करीब 6-7 गाडियाँ हैं। इतनी गाड़ियों को धुलने के लिए पीने के पानी का इस्तेमाल करना हर मायने में गलत है।

द कच्चा चिट्ठा अपने सभी पाठकों से ये अपील करता है की पीने के पानी की बर्बादी न करें, देश का एक बड़ा हिस्सा सूखे से जूझ रहा है इसलिए हम सब को बहुत ज़िम्मेदारी से काम लेना होगा।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here