वर्ल्ड कप 2019 में अब 100 दिन से भी कम समय बचा है। दिग्गज क्रिकेटर और विशेषज्ञ अपनी-अपनी राय दे रहे हैं। भारत को इस वर्ल्ड कप में बड़ा दावेदार माना जा रहा है। हाल ही में भारत, ऑस्ट्रेलिया से टी-20 सीरीज हार गया है। अब भारत की नजर 5 मैचों की वनडे सीरीज भी होगी। उससे पहले 1 मार्च को हैदराबाद में वर्ल्ड कप के लिए इंडिया की नई जर्सी को लांच कर दिया गया है।

नई जर्सी के साथ फोटोशूट करवाते हुए भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी

वर्ल्ड कप 2019 के लिये महिला और पुरूष टीम की जर्सी को लांच किया गया है। इस बार भारत थ्री-स्टार जर्सी के साथ मैदान में उतरेगा। जर्सी के लांच होने के मौके पर दोनों टीमों के सदस्य शामिल थे। भारतीय पुरूष टीम की ओर से कप्तान विराट कोहली, महेन्द्र सिंह धोनी, अजिंक्या रहाणे और पृथ्वी शाॅ मौजूद थे। भारतीय महिला टीम की ओर से हरमनप्रीत कौर और जेमिता मौजूद थीं।

इस जर्सी को पहनकर इन खिलाड़ियों ने फोटोशूट भी कराया। इस जर्सी को पहनकर भारतीय टीम 2019 के वर्ल्ड कप में उतरेगी। इस जर्सी के अंदर थ्री-स्टार बने हुये हैं, जिनका अपना लाॅजिक है। ये तीनों स्टार इंडिया को मजबूत करने में मदद करेंगे। ये तीन स्टार हमारे जीते हुये विश्व कप की पहचान हैं। हमने वनडे में 1983 और 2011 का वर्ल्ड कप जीता था। टी-20 वर्ल्ड कप हमने 2007 में जीता था। इन स्टार्स के साथ खिताब की तारीख, स्कोर और जगह भी बनी हुई हैं।

2019 वर्ल्ड कप के लिए नई जर्सी, फोटो सोर्स – गूगल

भारतीय टीम का वर्ल्ड कप का पहला मैच साउथ अफ्रीका से है। उसके बाद पाकिस्तान से भी मैच है लेकिन उस मैच पर अभी तक खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। 25 अप्रैल को भारत की 15 सदस्यीय टीम घोषित होने की संभावना है।

Facebook Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here